दिल्ली-देहरादून के मध्य बनेगा एलिवेटेड एक्सप्रेस-वे, सरकार ने दी सैद्धांतिक मंजूरी
दिल्ली-देहरादून के मध्य बनेगा एलिवेटेड एक्सप्रेस-वे, सरकार ने दी सैद्धांतिक मंजूरी
Share:

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की दूरी अब एलिवेटेड एक्सप्रेस-वे के जरिए केवल 2:30 घंटे की रह जाएगी. सहारनपुर और बागपत होते हुए देहरादून से दिल्ली के मध्य एलिवेटिड एक्सप्रेस-वे के निर्माण के लिए भारत सरकार से सैद्धांतिक मंजूरी मिली गई है. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) के चेयरमैन एसएस संधू ने उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से देहरादून में बैठक कर इस बारे में जानकारी दी.

उत्तराखंड सरकार की तरफ जारी की गई एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देहरादून-दिल्ली एलिवेटेड एक्सप्रेस-वे को केंद्र सरकार से सैद्धांतिक मंजूरी मिलने पर खुशी जाहिर की है. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि इस राष्ट्रीय राजमार्ग के बन जाने से उत्तराखंड में पर्यटन को प्रोत्साहन मिलेगा और प्रदेश के आर्थिक विकास में यह एक्सप्रेस-वे मील का पत्थर सिद्ध होगा. अभी दिल्ली से देहरादून की दूरी 268 किमी है और सड़क से जाने में 6 से 7 घंटे का समय लगता हैं.

देहरादून-दिल्ली एलिवेटेड एक्सप्रेस-वे के निर्माण में NHAI को हरसंभव सहायता का आश्वासन देते हुए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इस राष्ट्रीय राजमार्ग के तैयार हो जाने से दिल्ली से देहरादून के बीच की दूरी 180 किलोमीटर के आसपास रह जाएगी. सीएम रावत को NHAI चेयरमैन एसएस संधू ने बताया कि बेहद जल्द ही इस राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण कार्य आरंभ कर दिया जाएग. इस राष्ट्रीय राजमार्ग के तहत एलिवेटेड रोड और मोहंड के पास एक नई सुरंग भी बनने वाली है.

Gold Price Today: सोने की कीमत में आयी भारी बढ़ोतरी, जानिये क्या है दाम

क्या बंद हो जाएगा HDFC का मोबाइल बैंकिंग ऐप

अगर पोस्ट ऑफिस में है आपका अकाउंट, तो जरूर जान लें ये नए नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -