हरिद्वार में हाथियों के आतंक से ग्रामीण परेशान
हरिद्वार में हाथियों के आतंक से ग्रामीण परेशान
Share:

यहाँ हरिद्वार के रानीपुरा क्षेत्र में हाथियों द्वारा मचाये जा रहे उत्पात से क्षेत्र के लोग काफी परेशान हैं. लोगों से पूछने पर उन्होंने बताया की दो हाथी पिछले एक महीने से क्षेत्र में उत्पात मचा रहे हैं, वे कई बार लोगों पर हमले भी कर चुके हैं, जिसमे 2 लोगों की जान चली गई है और 6 लोग घायल हो गए है. इसके लिए ग्रामीणों ने कई बार वन कर्मियों से भी शिकायत की थी पर जब वे दोनों हाथी एक साथ होते थे, तो उनपर काबू करना मुश्किल हो जाता था. 

आज जब उनमे से एक हाथी क्षेत्र के बाहर अकेला नज़र आया तो ग्रामीणों ने वन विभाग को तुरंत खबर दी, जिस पर वन विभाग की टीम तमाम जरुरी उपकरणों के साथ मौके पर पहुंची. वन विभाग ने हाथी के हमले से बचने के लिए, पहले एक हथनी पर बैठकर दूर से उसे बन्दुक की मदद से बेहोश किया गया. उसके बाद हाथी को लोहे की जंजीर और मोटे रस्सों की मदद से बांधकर, क्रेन द्वारा उठाकर गाड़ी में रखा गया.

वहां से वन विभाग की टीम उसे एक घने जंगल में छोड़ आएगी, दूसरा हाथी अभी तक वन विभाग की पहुँच से बाहर है. आपको बता दें की इस तरह की यह पहली घटना नहीं है. उत्तराखंड में हाथियों की अधिकता के कारण आये दिन इस तरह के हादसे होते रहते है. 

आम बजट से होगी फ़रवरी माह की शुरुआत

बिग बी के आगे फीकी पड़ी नेतन्याहू की लोकप्रियता

GST काउंसिल की बैठक आज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -