रांची में जंगली हाथी के कुचले जाने से चार की मौत
रांची में जंगली हाथी के कुचले जाने से चार की मौत
Share:

रांची : लापुंग थाना क्षेत्र के शंकरपुर और खटंगा सरना टोली में शनिवार सुबह जंगली हाथी के कुचले जाने से चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए। घायलों को बेहतर इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। उधर, मृतक के परिजनों ने उचित मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा किया। 

मुंबई के नालासोपारा की 25 दुकानों में भीषण आग

इस तरह मचाया गांव में हंगामा 

जानकारी के मुताबिक घटना की सूचना के बाद पूर्व मंत्री व झाविमो नेता बंधु तिर्की समेत अन्य जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे और उचित मुआवजा का आश्वासन दिया जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। ग्रामीणों के मुताबिक, जंगली हाथियों ने खटंगा सरना टोली में एक घर को तहस-नहस कर दिया। इस दौरान घर के आंगन में मौजूद मां-बेटे को कुचल दिया जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। मृत महिला की पहचान 36 वर्षीय सुषमा खलको और ढाई वर्षीय विरल सुमन खलको के रूप में हुई है। 

इस दिन तक बनकर तैयार हो जायेगा श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर

ग्रामीणों को जमकर खदेड़ा 

प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके बाद हाथियों का दल कर्रा थाना क्षेत्र के तेतर सेमर टोली पहुंचा जहां फिर से हाथियों ने एक 65 वर्षीय सुको उरांव नाम की महिला को कुचल दिया जिससे उसकी भी मौत हो गई। घटना के बाद ग्रामीणों ने हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ने की कोशिश की। इस दौरान हाथियों ने उल्टा ग्रामीणों को दौड़ा दिया। इस दौरान 55 वर्षीय ठकरी पहन और 60 वर्षीय बिरसा उरांव बुरी तरह घायल हो गए। फिलहाल, हाथियों का दल कुरकुरिया जंगल में घुस गया है। उधर, हाथियों के हमले से ग्रामीणों में डर का माहौल है। 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का सियाचिन दौरा कल से

गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे राष्ट्रीय पुलिस स्मारक, शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि

तेंदूपत्ता से भरे दो ट्रकों में अचानक लगी आग, लाखों का नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -