असम में आतंक का पर्याय बने हाथी 'लादेन' की मौत, ले चूका था कई लोगों की जान
असम में आतंक का पर्याय बने हाथी 'लादेन' की मौत, ले चूका था कई लोगों की जान
Share:

गुवाहाटी: असम के गोलापारा जिले में लोगों में दहशत पैदा करने और जंगल में उत्पाद मचाने वाले हाथी 'लादेन' उर्फ कृष्णा की मौत हो गई है. असम के गोलपारा जिले में भाजपा MLA की सहायता से एक सप्ताह पहले पकड़े गए जंगली हाथी लादेन की रविवार को मौत हो गई. असम के जंगलों में हाथी 'लादेन' ने आतंक मचा रखा था और कई लोगों की जान ले चुका था. जंगली हाथी की तलाश में कई वन्‍य अधिकारी लगे हुए थे. जिसे पिछले सप्ताह भाजपा विधायक पदम हजारिका की अध्यक्षता में चलाए गए ड्रोन अभियान में पकड़ा गया था.

वन विभाग के अधिकारियों ने 'लादेन' को शांत करने के लिए 11 नवंबर को ट्रैंकुलाइज करने के बाद पकड़ लिया था और ओरांग नेशनल पार्क पहुंचा दिया गया था. वन विभाग के अधिकारियों के अनुसार, उसने रविवार सुबह दम तोड़ दिया. वन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही उसकी मौत की वजह पता चलेगी. वहीं कुछ लोगों का इल्जाम है कि वन विभाग की नज़रअंदाज़ी के चलते हाथी की मौत हुई है.

आपको बता दें कि गोलपारा जिले के कई क्षेत्रों में उत्पाती 'लादेन' हाथी ने बीते कुछ महीनों में कई लोगों की जान ले ली थी. इस हाथी ने कई घर तोड़ दिए थे और खेतों की फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा था. जिससे लोगों के दिलों में खौफ था. लोगों का आरोप था कि वन विभाग के लोग उनकी सहायता नहीं करते. जिसके बाद इस हाथी को पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया था और उसके पकड़े जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली थी.

इंदौर के तीन दोस्तों की कंपनी ने फोब्स इंडिया के कवर पेज पर बनाई जगह

पहले दिन बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, रूपये में आयी तेजी

Personal Loan के ये 5 टिप्स कैरियर विकास में हो सकते है सहायक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -