15 अगस्त से जीएसटी रिटर्न नॉन फाइलर्स के लिए इलेक्ट्रॉनिक तरीके से बिल जनरेशन कर दिया जाएगा ब्लॉक
15 अगस्त से जीएसटी रिटर्न नॉन फाइलर्स के लिए इलेक्ट्रॉनिक तरीके से बिल जनरेशन कर दिया जाएगा ब्लॉक
Share:

जीएसटी नेटवर्क ने अपने बयान में कहा है कि जिन करदाताओं ने जून 2021 तक दो महीने या तिमाही के लिए माल और सेवा कर (जीएसटी) रिटर्न दाखिल नहीं किया है, वे 15 अगस्त से ई-वे बिल नहीं बना पाएंगे, विशेषज्ञ के अनुसार, यह कदम अगस्त में जीएसटी संग्रह बढ़ाने में मदद मिलेगी क्योंकि लंबित जीएसटी रिटर्न दाखिल होने की उम्मीद है।

केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (CBIC) ने पहले GST रिटर्न के गैर-फाइलर्स के लिए इलेक्ट्रॉनिक वे (ई-वे) बिल जनरेशन को ब्लॉक करने को निलंबित कर दिया था, ताकि करदाताओं को कोविड महामारी के दौरान अनुपालन राहत मिल सके। जीएसटीएन ने 4 अगस्त को करदाताओं को एक एडवाइजरी में कहा, "सरकार ने अब 15 अगस्त से सभी करदाताओं के लिए ईडब्ल्यूबी पोर्टल पर ई-वे बिल बनाने की सुविधा को फिर से शुरू करने का फैसला किया है।"

इस प्रकार, 15 अगस्त, 2021 के बाद, सिस्टम फॉर्म GSTR-3B में दाखिल रिटर्न की स्थिति या फॉर्म GST CMP-08 (त्रैमासिक रिटर्न दाखिल करने वाले करदाताओं के लिए) में दाखिल किए गए विवरण की जांच करेगा और ई-वे बिल की पीढ़ी को प्रतिबंधित करेगा। गैर-फाइलर्स के मामले में, यह जोड़ा। कोई भी करदाता जिसने जून 2021 तक GSTR-3B में दो या अधिक रिटर्न दाखिल नहीं किया है, या अप्रैल से जून 2021 तक की तिमाहियों के लिए GST CMP-08 में 2 या अधिक विवरण दाखिल नहीं किया है, वह E- उत्पन्न नहीं कर पाएगा। 15 अगस्त के बाद वे बिल। 50,000 रुपये से अधिक मूल्य के माल के अंतर-राज्य परिवहन के लिए ई-वे बिल अनिवार्य हैं।

महज 25 वर्ष की आयु में कैबिनेट मंत्री बन गई थीं सुषमा स्वराज, दर्ज है दिल्ली की पहली महिला CM बनने का रिकॉर्ड

भारत में अब तक हुआ 50 करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन

स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने डॉ रेड्डीज लैब के साथ वैक्सीन उत्पादन पर की चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -