अंधकार में भविष्य! परीक्षा के दौरान गुल हुई बिजली, छात्रों ने ऐसे दी परीक्षा

मुंगेर: बिहार में मुंगेर जिले के आरडी एंड डीजे कॉलेज में विद्यार्थियों को परीक्षा देते समय काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा। दरअसल, मुंगेर के आरडी एंड डीजे कॉलेज में जेआरएस कॉलेज के विद्यार्थियों का सेंटर पड़ा है। बुधवार को वहां बीए पार्ट-1 व 2 की परीक्षा चल रही थी। इसी बीच अचानक वर्षा आरम्भ होने से बिजली चली गई। कॉलेज प्रबंधन ने जनरेटर स्टार्ट कराने का प्रयास किया, किन्तु जनरेटर स्टार्ट नहीं हो पाया।

वही मजबूरी में विद्यार्थियों को अंधेरे में पेपर देना पड़ा। कॉलेज में तकरीबन 800 विद्यार्थी 11 क्लास रूम में परीक्षा दे रहे थे। सभी विद्यार्थियों ने मोबाइल निकालकर फ्लैश लाइट की रोशनी में परीक्षा दी। विद्यार्थियों ने दोनों ही पाली में मोबाइल की रोशनी के सहारे परीक्षा दी। हालांकि ऐसे हालात के लिए कॉलेज प्रशासन ने बारिश, खराब जनरेटर एवं प्राकृतिक आपदा को जिम्मेदार ठहराया।

वही आरडी एंड डीजे कॉलेज के केंद्र अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि अचानक भारी वर्षा की वजह से बिजली चली गई तथा जनरेटर भी खराब हो गया। अब हमारे हाथ में जो है, हम वो कर रहे हैं। सभी कक्षाओं में मोमबत्ती भिजवा कर विद्यार्थियों को जहां तक हो सके उनकी परेशानी कम की। साथ ही जनरेटर ठीक करने के लिए मिस्त्री को भी बुलाया।

'तुझे क्या पता इस्लाम क्या है...' शख्स ने खुलेआम दी इस मशहूर अदाकारा को मारने की धमकी

दिल्ली में पानी के लिए मचेगा हाहाकार ! 1965 के बाद सबसे नीचे पहुंचा यमुना का जलस्तर

जर्मनी में हुई KL राहुल की सफल सर्जरी, जानिए कब तक रहेंगे क्रिकेट से दूर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -