जम्मू कश्मीर के 44 पंचायतों में पहली बार पहुंची बिजली, लोग कर रहे मोदी सरकार की तारीफ
जम्मू कश्मीर के 44 पंचायतों में पहली बार पहुंची बिजली, लोग कर रहे मोदी सरकार की तारीफ
Share:

श्रीनगर:  यह रिपोर्ट जम्‍मू-कश्‍मीर में संविधान की धारा 370 को पुनः लागू करने की मांग करने वालों को शर्मसार करने के लिए काफी है। धारा 370 के हटाने से घाटी के लोगों को होने वाले नुकसान का राग अलापने वाले नेताओं ने इस बात पर जरा भी शर्म नहीं आती कि आजादी के 70 वर्ष बाद भी प्रदेश में लोगों को बगैर बिजली के रहना पड़ रहा था।

हालांकि केंद्र की मोदी सरकार ने सौभाग्‍य योजना के तहत जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा उप-मंडल में पहाड़ी-सीमावर्ती क्षेत्रों के कई गांवों में बिजली पहुंचाई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आजादी के 70 वर्षों बाद भी गांवों में बिजली नहीं थी। राजौरी में प्रशंसनीय विकास कार्य पर बोलते हुए एक स्थानीय रहवासी अब्दुल हामिद ने कहा कि, 'हम सरकार के आभारी हैं इससे पहले, हमारे बच्चे पढ़ाई नहीं कर सकते थे। हमें फोन चार्ज करने के लिए दूसरे गांव जाना पड़ता था।'

बिजली से संबंधित सहायक अभियंता वरुण सदोत्रा ने बताया है कि, 'आजादी के 70 साल बाद भी काफी सारे सीमावर्ती इलाकों में बिजली नहीं पहुंची थी। पीएम मोदी की सौभाग्य योजना के तहत दूर-दराज के सीमावर्ती गांवों में बिजली पहुंचाई गई, जिससे ग्रामीण को बढ़ावा मिला।'रिपोर्टों के मुताबिक, नौशेरा में तक़रीबन 44 पंचायतों को बिजली परियोजना से जोड़ा गया है। इन दूर-दराज के गांवों में रहने वाले 1500 से ज्यादा परिवारों के पास अब बिजली की सुविधा है। सौभाग्य योजना गरीब घरों में निःशुल्क बिजली कनेक्शन प्रदान करती है।

इस दिवाली सबसे बड़ा दान करेंगे मुकेश अंबानी, इस प्रसिद्ध मंदिर में देंगे 19 किलो सोना

अडानी समूह ने इटली स्थित snam के साथ रणनीतिक सहयोग का एलान किया

एलएंडटी फाइनेंस होल्डिंग्स अधिकारों के मुद्दे के माध्यम से जुटाएं इतने करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -