2030 तक भारत में होगा इलेक्ट्रिक वाहनों का दबदबा: महिंद्रा
2030 तक भारत में होगा इलेक्ट्रिक वाहनों का दबदबा: महिंद्रा
Share:

भारत की सबसे बड़ी ऑटोमेकर महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने कहा कि इलेक्ट्रिक-वाहन बिक्री को दशक के अंत तक भारत में गैस गुज्जरों से आगे निकलना चाहिए क्योंकि कीमतें अधिक गठबंधन हो जाती हैं और बुनियादी ढांचे और प्रौद्योगिकी में सुधार होता है।

ब्लूमबर्ग टेलीविजन प्रसारण के साथ सोमवार को एक साक्षात्कार में, महिंद्रा के उप प्रबंध निदेशक अनीश शाह ने कहा कि जबकि अधिकारी ईवीएस के लिए लागत समानता के मामले में सहायता कर सकते हैं, भारत में "सरकार के लिए अमीरों के लिए कारों को सब्सिडी देने का औचित्य साबित करना मुश्किल है। उन्होंने आगे कहा कि सरकार को ईवीएस के लिए बुनियादी ढांचे के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी, उन्होंने कहा कि प्रौद्योगिकी पक्ष-चार्जिंग टाइम और ड्राइविंग रेंज "काफी तेजी से पहले से ही बढ़ रहा है। शाह ने आगे कहा, 2030 वही है जिसे हम एक टिपिंग पॉइंट के रूप में देखते हैं जहां इलेक्ट्रिक बिक्री के मामले में आइस इंजन से आगे निकल जाएगा।

प्रमुख दोपहिया निर्माता "भारत की हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड, यह भी सोचता है कि इलेक्ट्रिक आगे का रास्ता है अध्यक्ष पवन मुंजाल ने सोमवार को ब्लूमबर्ग टीवी के साथ एक अलग साक्षात्कार में कहा।

TCS के मार्केट कैपिटल में जबरदस्त उछाल, बनी देश की सबसे मूल्यवान कंपनी

2020 में ग्लोबल एफडीआई में 42% की आई गिरावट, आउटलुक हुआ कमजोर

Q3 परिणामों के बाद रिलायंस के शेयर में आई 4 प्रतिशत की गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -