इस वित्त वर्ष राजधानी दिल्ली में कम बिके इलेक्ट्रिक वाहन
इस वित्त वर्ष राजधानी दिल्ली में कम बिके इलेक्ट्रिक वाहन
Share:

वित्त वर्ष 2016-17 के दौरान राजधानी दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) की बिक्री में 6 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. इंडस्ट्री बॉडी सोसाइटी ऑफ मैन्युफैक्चरर्स इलेक्ट्रिक व्हीकल (SMEV) की तरफ से जारी की गयी तजा रिपोर्ट के मुताबिक इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री के मामले में गुजरात, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रेदश, राजस्थान व महाराष्ट्र जैसे राज्यों में सबसे ऊपर रहे है.

SMEV द्वारा किए गए इस सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक बीते वित्त वर्ष 2016-17 के दौरान, गुजरात में 4,330 यूनिट्स, राजस्थान में 2,388, यूपी में 2,467 यूनिट्स, पश्चिम बंगाल में 2,846 यूनिट्स, और महाराष्ट्र में 1,926 यूनिट्स, की बिक्री हुई थी.

SMEV के निदेशक सोहिंदर गिल ने एक बयान में कहा कि, "खतरनाक प्रदूषण के स्तर को रोकने व ग्रीनहाउस गैसों के उत्सर्जन के स्तर को कम करने के उद्देश्य से लोगों का इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ रुख मोड़ना एक अच्छा कदम है. हालांकि, यह हिंदुस्तान व दिल्ली के लिए पर्याप्त नहीं है, क्योंकि दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी है व यहां प्रदूषण की मात्रा इन राज्यों के मुकाबले कई ज्यादा है. दुर्भाग्य से इन राज्यों की तुलना में दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री कम हुई है."

 

जल्द आ रहा होंडा अमेज का नेक्स्ट जनरेशन

भारत में नहीं बिकेंगी ये कार

यामाहा ने लॉन्च की YZF-R1

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -