नागपुर में शुरू हुई देश की पहली इलेक्ट्रिक टैक्सी सेवा
नागपुर में शुरू हुई देश की पहली इलेक्ट्रिक टैक्सी सेवा
Share:

छिंदवाड़ा/नागपुर : यदि आप अब विदर्भ के सबसे बड़े शहर नागपुर जाएं और वहां इलेक्ट्रिक टैक्सी की सुविधा को देखकर चौंकना मत , क्योंकि देश की पहली इलेक्ट्रिक टैक्सी की शुरुआत इसी शहर में हो गई है. देश की पहली इलेक्ट्रिक मल्टी मॉडल वाहन परियोजना और ओला इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन का शुभारम्भ शुक्रवार को नागपुर में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के द्वारा किया गया .

उल्लेखनीय है कि वर्धा रोड स्थित डॉ. बाबासाहब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आयोजित इस आयोजन की अध्यक्षता केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने की. महिंद्रा एंड महिंद्रा और ओला के विशेष सहयोग से यह परियोजना शुरू की गई है.सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जन्मदिन से एक दिन पूर्व नागपुर में देश की पहली इलेक्ट्रिक टैक्सी की शुरुआत होना मानो गडकरी को केंद्र की ओर से जन्मदिन का तोहफा दिया गया है.

आपको जानकारी दें दें कि सरकार ने वर्ष 2030 तक देश की अधिकांश गाडिय़ों को इलेक्ट्रिक से चलाने का लक्ष्य निर्धारित किया है. बता दें कि नागपुर देश का पहला शहर हो गया है, जहां इलेक्ट्रिक कैब्स की शुरुआत हुई है .इस प्रयोग के सफल होने पर अन्य शहरों में भी इसे लागू किया जाएगा. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने इस प्रोजेक्ट के लिए 200 टैक्सियां उपलब्ध कराई है, इस अनोखे प्रोजेक्ट को नागपुर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन की देख-रेख में संचालित किया जाएगा.

यह भी देखें

तो इस व्यक्ति ने दिया था गडकरी को टोल टैक्स का सुझाव

PM मोदी ने किया सबसे लम्बे पुल का उद्घाटन, चीन बॉर्डर तक पहुंचना होगा आसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -