ई-स्कूटर के द्वारा घर से मेट्रो तक का सफर पूरा कर सकेंगे, सिर्फ 1 रु /मिनट में
ई-स्कूटर के द्वारा घर से मेट्रो तक का सफर पूरा कर सकेंगे, सिर्फ 1 रु /मिनट में
Share:

घर से मेट्रो तक का सफर अब होगा और भी आसान। लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एलएमआरसी) दिल्ली, बेंगलुरु, पुणे, महाराष्ट्र और भुवनेश्वर की तर्ज पर लखनऊ में भी यात्रियों की फेरी के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर मुहैया कराने वाला है। इसके लिए कंपनी की बेंगलुरु की प्राइवेट कंपनी से बात चल रही है। 

एक रुपये/मिनट में मिलेगी सुविधा - रिपोर्ट्स के मुताबिक इलेक्ट्रिक स्कूटर की अधितकम स्पीड 25 किमी प्रतिघंटा होगी। इसके लिए ना लाइसेंस और ना ही हेलमेट की जरूरत पड़ेगी। यदि ऐसा होता है तो किराए पर स्कूटर लेने वाले यात्रियों को मात्र एक रुपये/मिनट के हिसाब से किराया चुकाना होगा।

कैसे मिलेगी स्कूटर की सुविधा - इलेक्ट्रिक स्कूटर की सुविधा का उपयोग करने के लिए यात्रियों को पहले प्ले स्टोर से एप डाउनलोड करना पड़ेगा, जो जीपीएस के जरिए नजदीक में जारी स्कूटर की जानकारी देगा। एक बार स्कूटर लोकेट होने पर उपभोक्ता को 250 रुपये चुकाने होंगे, जो बाद में वापस कर दिए जाएंगे। पैसे चुकाने के बाद एक क्यूआर कोड जेनरेट होगा जिससे आप स्कूटर को अनलॉक कर सकेंगे। बिल चुकाने के बाद 250 रुपये उपभोक्ता के ई-वॉलेट अकाउंट में वापस कर दिए जा सकता है। 

घर से लेकर मेट्रो स्टेशन तक कर सकते हैं इस्तेमाल - उपभोक्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर का उपभोक्ता घर से लेकर मेट्र्रो स्टेशन तक कर सकते है। उपभोक्ता स्कूटर को पार्किंग इलाके में पार्क कर सकते हैं। यदि पार्किंग इलाके की सुविधा नहीं है तो स्कूटर को रोड किनारे भी पार्क कर सकते है।  

दो से तीन महीनों में होगा कॉन्ट्रैक्ट पर साइन - यूपीएमआसी के मैनेजिंग डायरेक्टर कुमार केशव ने कहा कि इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए कंपनी से बात चल रही है। इसके साथ ही इसके नियम और शर्तों को लेकर भी बातचीत जारी है। यदि सब ठीक रहा तो अगले दो से तीन महीनों में कॉन्ट्रैक्ट पर साइन किए जा सकते है|

फुल चार्ज में चलेगी छह हजार किमी - कंपनी के को-फाउंडर आरके मिश्रा ने इलेक्ट्रिक स्कूटर को बेहतर सवारी बताया है। इसके साथ ही कहा कि यह लीथियम पावर बेस्ड स्कूटर है, जो एक बार फुल चार्ज करने पर छह हजार किलोमीटर चल सकता है।

सेकंड हैंड कार खरीदते समय इन बातो पर जरूर ध्यान दे वार्ना हो सकता है नुक्सान....

किआ की नयी कोड नाम वाली इस SUV की लांच से पहले तस्वीरें लीक, ये होगी कीमत

हुंडई चार महीने में पेश करेगी चार कार, ये कारे होगी पेशकश में शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -