पेश हुई फोल्ड होने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर
पेश हुई फोल्ड होने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर
Share:

CES 2018 में लग्ज़ैंबर्ग की कंपनी ने एक ऐसा यूजेट स्कूटर पेश किया है जो आसानी से फोल्ड हो सकता है. इस स्कूटर का वजन भी काफी कम है और इसे पार्क करने का भी कोई झंझट नहीं है. कंपनी ने अपने इस स्कूटर को हल्का बनाने के लिए एडवांस अलॉय व्हील और कार्बन फाइबर के पुर्जों का इस्तेमाल किया है. इस स्कूटर में अडाप्टिव एलईडी हेडलाइट के साथ एलईडी ब्रेक लाइट और टेल लाइट दिए गए हैं. कंपनी ने यूजेट में एक दमदार इलैक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया है जो 5.44 bhp की पावर के साथ 90 Nm का टॉर्क जनरेट करता है.

कंपनी ने यूजेट को दो तरह की बैटरी पैक के साथ पेश किया है. एक बैटरी की छमता 70 km की दूरी तय करने की होगी जबकि दूसरी बैटरी 150 km तक का रास्ता तय करने में सक्षम होगी. कंपनी के मुताबिक़ ये स्कूटर फ़ास्ट चार्जिंग पर बेस्ड है जो कि 2 घंटे में बैटरी को फूल चार्ज हो जाती है. इस बैटरी की ख़ास बात यह है कि इस बैटरी को किसी दूसरी डिवाइस को चार्ज करने के लिए किसी पावर बैंक की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है.

इसके अलावा इस स्कूटर में स्मार्टफोन से कनेक्ट कर के म्यूज़िक प्लेयर भी चलाया जा सकता है. इस स्कूटर में नई कम्यूनिकेशन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. जिसमें 3G, GPS, Wifi और ब्लूटूथ जैसे फीचर शामिल हैं. इसके कम बैटरी छमता वाले वैरिएंट की कीमत 6 लाख रुपए राखी गयी है जबकि ज्यादा बैटरी छमता की कीमत लगभग 7 लाख रुपए तय की गयी है.

 

क्लीवलैंड ऐस और मिसफिट जल्द होगी लॉन्च

टोयोटा सिडान ऐवेलॉन की शानदार एंट्री

क्या है बड़े ब्रांड का ऑटो एक्सपो से दुरी का कारण ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -