दुनिया में सबसे हॉट लुकिंग है ये बाइक, मात्र 6 सेकेंड में पकड़ती है 160 kmph की रफ़्तार
दुनिया में सबसे हॉट लुकिंग है ये बाइक, मात्र 6 सेकेंड में पकड़ती है 160 kmph की रफ़्तार
Share:

दुनिया की जानी मानी फ्रैंच मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी जो कि इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनाती है. Voxan पहले इंटरनल कंबशन इंजन (अन्तर्दहन इंजन) वाली मोटरसाइकिल बनाती थी, लेकिन 2010 में कार ब्रांड Venturi ने Voxan का अधिग्रहण किया. उसके बाद से कंपनी खासतौर पर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर ध्यान दे रही है. Voxan Wattman कंपनी की एक इलेक्ट्रिक पावर क्रूजर मोटरसाइकिल है जिसमें एक्सोस्केलेटन चेसिस दी गई है. जो कि मोटरसाइकिल की बेकबोन तैयार करने के लिए आउटर फ्रेम और बॉडीवर्क एलिमेंट्स को एक साथ जोड़ती है. स्पोर्ट्स कार डिजाइन में स्ट्रक्चरल डिजाइन का प्रकार सामान्य हो रहा है. यह वेंचुरी के फॉर-व्हील प्रोजेक्ट डिजाइन्स में से बेस्ड हो सकते हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

सुरक्षा बन सकती है जानलेवा, हेलमेट कर सकता है वायरस से संक्रमित

अगर पावर और स्पेशिफिकेशन की बात करें तो Voxan Wattman 203 bhp की पावर और 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं अगर स्पीड की बात की जाए तो Voxan Wattman 160 kmph की स्पीड से दौड़ सकती है. वहीं इस बाइक की खासियत यह है कि यह महज 6 सेकेंड में 0-160 kmph की स्पीज पकड़ सकती है और 100 kmph की स्पीड महज 3.4 सेकेंड में पकड़ सकती है जो कि आमतौर पर इलेक्ट्रिक वाहनों में नहीं देखने को मिलती है. Wattman में 12.8 kWh की बैटरी दी गई है. वहीं रेंज की बात की जाए तो Voxan Wattman सिंगल चार्जिंग में 180 km की दूरी तय कर सकती है. Voxan के अनुसार इस बैटरी को महज 30 मिनट में 80 फीसद तक चार्ज किया जा सकता है.

इन सस्ती बाइकों को खरीदना है फायदेमंद, गति के साथ देती है जबदस्त माइलेज

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Wattman में 240 mm का रियर टायर दिया गया है और 1,705 mm व्हीलबेस दिया गया है. Voxan ने पहला Wattman concept 2013 में डिजाइन किया था. और अब ब्रांड ने एक स्ट्रीमलाइन्ड वर्जन भी तैयार किया है. इसे इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लिए एक नया स्पीड रिकॉर्ड बनाने के लिए डिजाइन किया गया है. जुलाई 2021 में बोलीविया के सालार दे उयूनी साल्ट फ्लैट्स में यह प्रयास किया जाएगा. 

भारत में जल्द लॉन्च होगी शानदार फीचर्स वाली BS6 बाइक

पेट्रोल के बढ़ते दामों के बीच मेहनत का पैसा बचा देगी ये किफायती बाइक

TVS Apache 160 BS6 और Hero Xtreme 160R में से कौनी सी बाइक है दमदार, जानें फीचर्स के आधार पर तुलना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -