Video : यहां बना दुनिया का पहला इलेक्ट्रिक हाईवे
Video : यहां बना दुनिया का पहला इलेक्ट्रिक हाईवे
Share:

आपने आज तक इलेक्ट्रिक रेल और इलेक्ट्रिक रेलवे ट्रैक सुने होंगे लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं इलेक्ट्रिक हाईवे के बारे में जिसके बारे में आपने कभी नहीं सुना होगा और ना ही जान पाएंगे होंगे. दुनिया तरक्की कर रही है और इसी के चलते कहाँ से कहाँ जा रही है. आये दिन कोई ना कोई अविष्कार होते ही रहते हैं जो जनता के लिए सुखमय हो जाते हैं. जैसे है ये इलेक्ट्रिक हाईवे जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं. 

किसी आम जानवर नहीं बल्कि बाघ का शिकार करते हैं ये खतरनाक कुत्ते

दरअसल, ये काम स्वीडन का है जहां पर ये इलेक्ट्रिक हाईवे बनाये गए हैं, ये सुनने में तो बहुत ही अच्छा लग रहा है लेकिन आपको बता दें, इस ट्रैक या हाई वे पर सिर्फ ट्रक ही चलेंगे. ये बिलकुल वैसा ही है जैसा रेलवे ट्रैक पर होता है. इस पर भी ऊपर से इलेक्ट्रिक सप्लाई दी जाती है. पावर लाइन्स से बिजली की सप्लाई ट्रक के इंजन में दी जाएगी और जैसे ही यह इलेक्ट्रिक हाइवे खत्म होगा तो ट्रक अपने फ्यूल पर वापस से चलने लगेगा. 

यहां मिलता है दुनिया का सबसे बकवास खाना, देखकर ही...

तकनीक के कारण नई नई सुविधाएं इंसानों को मिल रही हैं जिससे उनका काम आसान बन रहा. वैसे ही इलेक्ट्रिक रेल की तरह अब इलेक्ट्रिक हाईवे भी आ गए हैं. ऐसे ही  ट्रक के अलावा भी दूसरे वाहन के लिए काम होने लगे तो और भी सुविधा होगी. ऐसे आपने विदेशों के कई सारे आईडिया जाने होंगे और उन्होंने जो नई नई चीज़ों पर काम किया है. जिस तरह सारे काम ऑनलाइन किये जा रहे हैं वैसे ही अधिकतर सुविधाएं इलेक्ट्रिक होती जा रही हैं. 

यह भी पढ़ें..

20 हज़ार लोगों ने किया एक साथ डांस और बना गया ऐसा रिकॉर्ड

पत्थर मारते हैं, फिर जानते हैं गर्भ में लड़का है या लड़की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -