इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर एसयूवी किआ ने इसे नर्बुर्गरिंग में परीक्षण के लिए किया सेट

इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर एसयूवी किआ ने इसे नर्बुर्गरिंग में परीक्षण के लिए किया सेट

हुंडई मोटर ग्रुप किआ मोटर्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी पाई में एक महत्वपूर्ण हिस्सेदारी की दौड़ में होना चाहती है। कोरियाई कार निर्माता का लक्ष्य थोड़ा बड़ा है और उसने इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर का परीक्षण शुरू कर दिया है। किआ ब्रांड ने इस सप्ताह एक आक्रामक रोलआउट शेड्यूल को रेखांकित किया है जो 2025 तक 11 ईवी को बाजार में लाएगा, जिसमें केवल इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर सात शामिल हैं।

इसके ट्रैक परीक्षण ने कार के बारे में मजबूत संकेत दिखाए हैं क्योंकि यह किआ स्पोर्टेज से डिजाइन तत्वों को उधार ले सकता है और इसके शरीर पर आयताकार एलईडी रोशनी और एक वेबबेड फ्रंट बम्पर दिखा सकता है। ईवी क्रॉसओवर एसयूवी किआ द्वारा सीवी के कोडनेम के तहत उत्पन्न की जा रही है। यह हुंडई की इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म E-GMP पर आधारित है। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि किआ कब ईवी माइनस को अपने लपेटे में दिखाएगी, लेकिन यह उम्मीद है कि 2021 की दूसरी छमाही समय-सीमा उपलब्ध हो सकती है। किआ ने आगामी वर्षों में अधिक से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन चलाने पर अपना ध्यान केंद्रित किया है।

जबकि यूरोपीय बाजारों में इस क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद की जाती है, यहां कई देशों द्वारा प्रदान किए जा रहे समर्थन को देखते हुए, कार निर्माता। दक्षिण कोरिया का घरेलू आधार जहां हाल के दिनों में टेस्ला ने बड़े पैमाने पर हमले किए हैं।

सीके मोटर्स लॉन्च करेंगी इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर

नितिन गडकरी का बड़ा एलान, कहा- अगले 5 वर्षों में ऑटोमोबाइल विनिर्माण केंद्र के रूप में विकसित होगा भारत

इस दिवाली महिंद्रा दे रही है सरकारी कर्मचारियों को शानदार तोहफा, जानिए क्या होगा खास