बस 1 साल का इन्तजार, हिन्दुस्तान में भी आ जाएगी बिना पेट्रोल-डीजल से चलने वाली गाड़ियां

बस 1 साल का इन्तजार, हिन्दुस्तान में भी आ जाएगी बिना पेट्रोल-डीजल से चलने वाली गाड़ियां

हर किसी का ध्यान अब इलेक्ट्रिक वाहनों पर टिका हुआ है. आपको बता दें कि धीरे-धीरे लोग इलेक्ट्रिक वाहनों को काफी अधिक तवज्जो दे रहे हैं. वहीं अब भारत में भी इसके लिए संभावनाएं तेज हो गई है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर ऍम मारुती सुजुकी इंडिया की ओर से जानकारी मिली है.

बता दें कि मारुति सुजुकी इंडिया द्वारा इलैक्ट्रिक वाहनों की टेस्टिंग की शुरुआत की जा रही है. वहीं इसमें एक ख़ास बात यह है कि इन वाहनों को केमुफ्लैज स्टीकर्स के बिना ही टेस्टिंग के लिए रवाना कर रही है, यहां तक कि कंपनी ने टेस्टिंग के लिए भेजे इन वाहनों के सभी ओर इलैक्ट्रिक वाहन के स्टीकर्स भी लगा दिए हैं.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी साल 2020 में अपनी पहले इलेक्ट्रिक कर पेश कर देगी. जानकारी है कि अक्टूबर में ही मारुति सुजुकी इंडिया ने ज़ोरशोर से इस कार के 50 टेस्टिंग वहनों को हरी झंडी दिखाई थी. जानकारी मिली है कि इलैक्ट्रिक वाहनों को डेवलप सुज़ुकी मोटर कॉर्पोरेशन जापान ने करवाया है और इन्हें मारुति सुज़ुकी की गुरुग्राम फैसिलिटी में तैयार किया गया है. भारत में अलग-अलग सड़कों पर इनकी टेस्टिंग की जा रही है. बता दें कि भारत सरकार के मेक इन इंडिया प्लान के तहत कंपनी इन कारों को भारत में बना रही है. 

जानिए, सबसे अधिक कौन-सी कंपनी रूलाती है अपने ग्राहकों को, Airtel, Jio या Vodafone ?

Vodafone ने उतारा नया प्लान, महज इस कीमत में मिलेंगे दमदार फ़ायदें...

हिंदुस्तान में आया Microsoft Surface Go, चौंका देंगे कीमत और फीचर्स...

शुरू हुई Nokia 8.1 की बिक्री, इसमें है दमदार स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर