इन खास फीचर्स के साथ अब आएगी fully electric मोटरसाइकिल

इन खास फीचर्स के साथ अब आएगी fully electric मोटरसाइकिल

पुणे : बेहद चर्चित इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल स्टार्टअप कंपनी Tork Motors इन दिनों अपनी पहली फुली-इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की टेस्टिंग कर रही है। Tork T6X को जिस समय पेश किया गया था उस समय इसकी कीमत 1.25 लाख रुपये रखी गई थी। T6X की करीब 1,000 से ज्यादा प्री-बुकिंग मिल चुकी हैं। भारत में इस बाइक को 2019 के अंत तक या फिर 2020 की शुरुआत में 1.5 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च किया जाएगा।

लीक तस्वीर ने ग्राहकों को झूमने पर किया मजबूर, 2019 में आएगी Royal Enfield की दमदार बाइक

इतने फ़ीसदी होगा चार्ज 

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार Tork T6X में 6 kW या 8 bhp की इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है जो 27Nm का टॉर्क जनरेट करती है। इसी के साथ यह ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। Tork के अनुसार उसकी T6X की टॉप स्पीड 100kmph है और सिंगल चार्ज में इससे 100km तक का सफर तय किया जा सकता है। Tork T6X में ट्रेलिस फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है और यह स्टील और बैटरी पैक से लैस है। एक घंटे में यह 80 फीसद तक चार्ज हो सकता है। 

इस कारण यहां ऑटो चालक भी हेलमेट पहन कर चलाते हैं ऑटो

चार यूनिट बिजली पर होगा चार्ज 

जानकारी के लिए बता दें बाइक को चार्ज होने पर बिजली की चार यूनिट ही लगेंगी। कंपनी का दावा है कि 20 रुपये में यह बाइक 75 किमी तक का सफर तय कर लेगी। Tork T6X में फुली डिजिटल TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी दी जा सकती है। Tork T6X के फ्रंट में टेलेस्कॉपिक फॉर्क्स अप और रियर में मोनोशॉक दिया जा सकता है। बाइक के पहिये एलॉय से लैस होंगे और डिस्क ब्रेक दी जाएगी। Tork T6X का मुकाबला 200cc मोटरसाइकिल जैसे Bajaj Pulsar NS200, TVS Apache RTR 200 4V जैसी बाइक्स से होगा।

दस्तक देने के लिए बिलकुल तैयार खड़ी है दो धाकड़ गाड़ियां, जानिए इनके बारे में...

रॉयल एनफील्ड को लगा तगड़ा झटका, बिक्री में आई इतनी गजब की गिरावट

यह है KTM की सबसे सस्ती बाइक, भारत में पहले महीने ही की धाँसू बिक्री