Audi ने मुख्य बाजारों में लॉन्च की अपनी यह शानदार इलेक्ट्रिक एसयूवी

Audi ने मुख्य बाजारों में लॉन्च की अपनी यह शानदार इलेक्ट्रिक एसयूवी

मुंबई : गत वर्ष जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी Audi ने चुनिंदा बाजारों में अपनी e-tron लॉन्च कर दी है। पूरी तरह इलेक्ट्रिक एसयूवी अब यूके में बिक्री के लिए उपलब्ध है और इसकी शुरुआती कीमत करीब 65.61 लाख रुपये ऑन-रोड है। Audi e-tron कंपनी की नई 5-सीटर एसयूवी है, जो कि कंपनी द्वारा 2025 तक लॉन्च की जाने वाली 11 फुली इलेक्ट्रिक ऑडी का हिस्सा है। 

सौरव गांगुली ने खरीदी BMW की यह खूबसूरत बाइक, कीमत जानकर लगेगा धक्का

ऐसी है यह नई कार 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस कार में पैसेंजर कर्मार्टमेंट के नीचे लगी 95kWh की बैटरी काफी पावरफुल है। इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर्स दी गई हैं, प्रति एक्सल के हिसाब से ये संयुक्त रूप से 400bhp का आउटपुट देती हैं।पहली बार 2018 जिनेवा मोटर शो में कॉन्सेप्ट पेश करने के बाद Audi e-tron ऐसी लगती है जैसे कि यह Audi की Q सीरीज परिवार का हिस्सा है। डायमेंशन के हिसाब से e-tron लगभग नई Q5 जैसी लगती है। इसका अनुपात और स्टाइलिंग असंदिग्ध रूप से एक ऑडी की तरह है जो बड़ी फ्रंट ग्रिल और Q3 हेडलाइट्स के साथ आती है।

इस साल Bajaj Auto करेंगे धमाका, जल्द लाएगी Urbanite का प्रीमियम स्कूटर

इन कारों से होगा इसका मुकाबला 

जानकारी के लिए बता दें कार का रियर नई फ्लैगशिप Q8 से प्रेरित है।Audi e-tron में एक नया फीचर दिया गया है जिसमें पारंपरिक ORVMs के बजाए कैमरा यूनिट दी गई है। Audi का दावा है कि यह एक बार फुल चार्ज होने पर 400 किलोमीटर का सफर तय करने में सक्षम है।

महज 5 हजार रु में बुक करें यामाहा की धाकड़ बाइक, मार्च में होगी लॉन्चिंग

Royal Enfield की बाइक्स हुई महंगी, चौंका देगी नई कीमत

आपको बेहोश कर सकती है इस बाइक की खासियत, बैटरी के साथ फिट होगा एक्शन कैमरा