काकीनाड़ा नगर निगम में मेयर और डिप्टी मेयर के लिए शुरू होंगे चुनाव

काकीनाडा: 5 अक्टूबर को अविश्वास प्रस्ताव के जरिए काकीनाडा नगर निगम के मेयर एसपीवानी और डिप्टी मेयर साथीबाबू को हटाने के बाद चुनाव जरूरी हो गया. काकीनाडा नगर निगम सोमवार को। हालांकि, पवनी ने न्याय पाने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया। अदालत ने प्रस्ताव की अनुमति दी, लेकिन चुनाव अधिकारियों को खुलासा नहीं करने का निर्देश दिया। जब तक कोर्ट अपना अंतिम फैसला नहीं दे देता।

इस बीच सरकार ने पावनी और कला साथीबाबू को मेयर और डिप्टी मेयर के पदों से हटा दिया और गजट नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया. ऐसे में महापौर पद के लिए 40वें मंडल पार्षद शशिव प्रसन्ना के चुनाव लड़ने की संभावना है. शिव प्रसन्ना को 2017 के चुनावों में तेलुगु देशम की ओर से एक पार्षद के रूप में चुना गया था, लेकिन उन्होंने सत्तारूढ़ वाईएसआरसी का समर्थन किया और अन्य 21 पार्षदों के साथ टीडीपी में विद्रोही बन गए।

वर्तमान में, तेदेपा के बागी पार्षदों ने कहा कि उनके पास परिषद में 36 की ताकत है, जिसमें तीन पदेन सदस्य, सत्तारूढ़ वाईएसआरसी के आठ और भाजपा के दो पार्षद शामिल हैं। TDP के पास फिलहाल केवल 10 पार्षद हैं। टीडीपी नेतृत्व ने चुनाव को लेकर अपनी पार्टी के पार्षदों को कोई व्हिप भी जारी नहीं किया है।

दिल्ली: इमारत में लगी आग, 4 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल में जल्द खुलेंगे स्कूल, सीएम ममता ने किया तारीख का ऐलान

कानपुर में मिला ज़ीका वायरस का पहला केस, केंद्र ने फ़ौरन भेजी विशेषज्ञों की टीम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -