अमेरिका में चुनाव ने पकड़ी गति, प्रचार-प्रक्रिया हुई तेज
अमेरिका में चुनाव ने पकड़ी गति, प्रचार-प्रक्रिया हुई तेज
Share:

राष्ट्रपति चुनाव नजदीक हैं और दोनों उम्मीदवार इसके लिए कमर कस रहे हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने नेवादा में रविवार को समर्थकों से आग्रह किया कि वे 2016 में लगभग खोए हुए राज्य में जल्दी वोट डालें, जबकि डेमोक्रेट जो बिडेन ने उत्तरी कैरोलिना के निवासियों से "आज वोट देने के लिए" आग्रह किया, क्योंकि इस सप्ताह के अंत में राष्ट्रपति पद के लिए अंतिम बहस हुई थी। कुछ 27.9 मिलियन अमेरिकियों ने फ्लोरिडा विश्वविद्यालय में अमेरिकी चुनाव परियोजना के अनुसार, पहले से ही डाक द्वारा या 3 नवंबर के चुनाव से पहले व्यक्ति को मतपत्र दिए हैं।

कोरोनोवायरस महामारी के दौरान चुनाव के दिन मतदान स्थलों पर भीड़ के बारे में चिंता करने से रिकॉर्ड-बिखरने का आंकड़ा बढ़ रहा है। कार्सन सिटी, नेवादा में एक सभा में, जहां शनिवार को मतदान शुरू हुआ था, ट्रम्प ने उपस्थित लोगों से कहा- "प्रारंभिक मतदान चल रहा है, इसलिए बाहर निकलें और वोट करें।" उत्तरी कैरोलिना में, एक युद्ध का मैदान, जहां राज्य के पंजीकृत मतदाताओं में से 1.4 मिलियन या 20% ने पहले ही रविवार की सुबह मतदान किया था, बिडेन ने लोगों को जल्द से जल्द मतपत्र डालने के लिए कहा। राज्य में दौड़ बहुत प्रतिस्पर्धात्मक है, जिसे ट्रम्प ने 2016 में 3.66 प्रतिशत अंक हासिल किए थे।

“हम अविश्वसनीय गति को बनाए रखना चाहते हैं; हम डरने नहीं दे सकते, "बिडेन ने डरहम में एक" ड्राइव-इन रैली "को बताया, जैसा कि उनकी कारों में बैठे प्रतिभागियों ने अनुमोदन में सम्मानित किया था। "रुको - आज मत जाओ।" बिडेन ने सप्ताहांत में यह कहने के लिए ट्रम्प की आलोचना की कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने कोरोनोवायरस महामारी में "कोने को बदल दिया", यह देखते हुए कि देश भर में नए मामलों की दर महीनों में उच्चतम स्तर तक बढ़ गई थी। बिडेन ने कहा, "जैसा कि मेरे दादाजी कहेंगे: 'अगर वह सोचता है कि हम कोने को मोड़ चुके हैं तो यह आदमी झुक गया है।"

दक्षिण कोरिया में बढे कोरोना संक्रमण के मामले

डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर ने न्यूयॉर्क में जो बिडेन पर जमकर साधा निशाना

इमरान सरकार पर भड़के बिलावल भुट्टो, कहा- उनका शासन तानाशाही से भी बदतर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -