अगले साल सितंबर में होंगे कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव

नई दिल्ली: पूर्णकालिक कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति के लिए सितंबर 2022 में चुनाव होंगे। पार्टी नेतृत्व जैसे मुद्दों पर चर्चा करने और सदस्यता अभियान के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की शनिवार को बैठक हुई। 2019 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के भयानक प्रदर्शन के बाद राहुल गांधी के पद से इस्तीफा देने के बाद से सोनिया गांधी पार्टी के अंतरिम प्रमुख के रूप में काम कर रही हैं। गांधी ने जोर देकर कहा कि पार्टी का हर सदस्य कांग्रेस का पुनरुद्धार चाहता है, लेकिन इसके लिए एकता और पार्टी के हितों को सर्वोपरि रखने की जरूरत है। "सबसे ऊपर, इसके लिए आत्म-नियंत्रण और अनुशासन की आवश्यकता होती है।"

यह याद करते हुए कि सीडब्ल्यूसी ने 30 जून तक एक नियमित अध्यक्ष के चुनाव के लिए एक रोडमैप को अंतिम रूप दिया है, गांधी ने कहा, "लेकिन कोरोनोवायरस की दूसरी लहर ने देश को पीछे छोड़ दिया और सीडब्ल्यूसी द्वारा 10 मई, 2021 को हुई अपनी बैठक में इस समय सीमा को अनिश्चित काल के लिए बढ़ा दिया गया।"

सीडब्ल्यूसी की बैठक में पूर्व प्रमुख राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों राजस्थान के अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल और पंजाब के चरणजीत चन्नी ने भाग लिया। अशोक गहलोत ने सीडब्ल्यूसी की बैठक में प्रस्तावित किया कि राहुल गांधी को कांग्रेस का नेतृत्व करना चाहिए जिसे कांग्रेस कार्य समिति के सभी सदस्यों का समर्थन प्राप्त था।

जम्मू कश्मीर में लश्कर के 2 आतंकी ढेर, हथियार और गोला-बारूद बरामद

सूरत के एक ट्यूशन सेंटर में कोरोना का विस्फोट, एक साथ 8 बच्चे हुए संक्रमित

अब विदेशों में जाएगा लखीमपुर का केला, यूपी से पहली बार होगा इसका निर्यात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -