Twitter पर टूटा रिकॉर्ड,एक महीने में किए गए 4.56 करोड़ ट्वीट्स

Twitter पर टूटा रिकॉर्ड,एक महीने में किए गए 4.56 करोड़ ट्वीट्स

लोकसभा चुनाव का भारत में इस समय बिगुल बज चुका है. पिछली बार के चुनाव की तरह इस बार लोकसभा चुनाव में सोशल मीडिया का अहम रोल रहने वाला है, पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को सम्पन्न हुआ. लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से अब तक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter पर 45.6 मिलियन 4.56 करोड़ Tweets दर्ज किए गए हैं, Twitter ने यह आंकड़ा गुरुवार को पहले फेज के मतदान के बाद जारी किया है. कई मीडिया हाउस ने इसके बाद दुसरे चरण के मतदान के लिए सर्वे करना प्रांरभ कर दिया है.
 

पिछले एक महीने में Twitter के मुताबिक, Tweets का यहा आंकड़ा एक रिकार्ड है, लोकसभा के 91 सीटों के लिए 11 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग के दिन मतदान किए जायेगें, जिसमें दो केन्द्र शासित प्रदेश के लोगों और 18 राज्यों ने वोट डाले. सोशल मीडिया पर चुनाव को लेकर यूजरो के कमेंट आ रहे है. 

सोशल मीडिया पर मौजुद जानकारी के अनुसार पीएम मोदी का ट्वीटर हैंडल पहले चरण के वोटिंग के दौरान @narendramodi सबसे ज्यादा बार मेंशन किया गया है. साथ ही #LokSabhaElections2019 हैशटैग पर सबसे ज्यादा कन्वर्सेशन किए गए हैं. Twitter के सबसे ज्यादा ट्वीटेड मोमेंट में इस दौरान चुनावी केम्पैन, मेनिफिस्टो और पॉलिसी की घोषणाओं के अलावा मूल सामाजिक मुद्दों को भी शामिल किया गया है. भारत मे इस समय चुनावी सरगर्मी तेज हो गयी है कि देश मे किस पार्टी की सरकार बनने वाली है. 

LG ने पेटेंट करवाया रोल होने वाला डिवाइस, जल्द होगा लॉन्च

भारत में Triumph Speed ट्विन इस दिन हो सकती है लॉन्च, जानिए कीमत

Disney Plus : जल्द होगी लॉन्च,Amazon Prime को मिलेंगी चुनौती