गोवा से भी आने लगे चुनाव के रुझान, जानें कौन चल रहा आगे
गोवा से भी आने लगे चुनाव के रुझान, जानें कौन चल रहा आगे
Share:

पणजी: गोवा में 14 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान की वोट काउंटिंग शुरू हो चुकी है। राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लगातार तीसरी बार सत्ता में आने का प्रयास कर रही है, जबकि विपक्षी दल कांग्रेस को उम्मीद है कि इस बार उसके पक्ष में जनादेश आएगा। गोवा में दो मुख्य सियासी दलों भाजपा और कांग्रेस के अलावा कई छोटे और क्षेत्रीय संगठनों की उपस्थिति की वजह से विधानसभा की 40 सीटों के लिए 302 प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा, जिसमें बहुकोणीय मुकाबला देखा गया।

इससे पहले निर्वाचन अधिकारियों ने बताया था कि मतगणना दो स्थानों पर होगी। मडगांव में दामोदर कॉलेज और पणजी के अल्टिन्हो में सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज में क्रमशः उत्तरी गोवा जिले और दक्षिण गोवा जिले में पड़ने वाले विधानसभा क्षेत्रों के लिए वोट काउंटिंग हो रही है। ज्यादातर एग्जिट पोल ने गोवा में खंडित जनादेश का अनुमान जाहिर किया है, जिससे राजनीतिक दलों को मतगणना के बाद के हालात को ध्यान में रखते हुए अपनी रणनीति बदलना पड़ी है।

बता दें कि गोवा विधानसभा चुनाव के परिणामों की गिनती शुरू होने से पहले राज्य के सीएम प्रमोद सावंत ने श्री दत्ता मंदिर में पूजा-अर्चना की।  गोवा में 40 विधानसभा सीटों में से अब तक 2 सीटों का रुझान सामने आया है। इन दोनों सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। 

गोवा में रिजल्ट से पहले शुरू हुई रिसोर्ट पॉलिटिक्स, कांग्रेस ने बंद किए अपने उम्मीदवार

मायावती का 'भाई-भतीजावाद'! आनंद कुमार को 'राष्ट्रीय उपाध्यक्ष' तो आकाश को दिया नेशनल को-ऑर्डिनेटर का पद

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अमित शाह ने महिलाओं के लिए किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -