भाजपा को प्रचंड बहुमत, निवेशकों की 15 मिनट में 3 लाख करोड़ रु की कमाई

May 23 2019 02:24 PM
भाजपा को प्रचंड बहुमत, निवेशकों की 15 मिनट में 3 लाख करोड़ रु की कमाई

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव के रुझानों से यह साफ हो चुका है कि देश की जनता ने इस बार फिर से सत्ता की चाबी पीएम मोदी को सौंप दी है. फ़िलहाल ताजा जानकारी के मुताबिक़, NDA देशभर में 342 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि इसके अलावा UPA भी करीब 100 सीटों पर आगे चल रही हैं. वहीं मोदी की सत्ता में वापसी को देखते हुए निवेशकों में विश्वास बढ़ा और शेयर बाजार में जमकर तेजी देखने को मिली. आज निवेशकों ने महज 10 से 15 मिनट के अंदर ही 2.87 लाख करोड़ रुपये का मुनाफा अर्जित कर लिया.

सेंसेक्स का धमाकेदार रिकॉर्ड...

सेंसेक्स के अब तक के सबसे हाई लेवल पर पहुंचने से निवेशकों की संपत्ति में कुल 2.87 लाख करोड़ की बढ़ोतरी फ़िलहाल देखने को मिली है. बंबई शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक दोपहर के कारोबार में 900 अंक से भी बढ़कर 40,012.35 अंक पर आ चुका है. वहीं एक समय सेंसेक्स 40,124.96 अंक की रिकार्ड ऊंचाई को छू गया था और शेयर बाजारों में रिकार्ड तेजी के रुख के साथ ही बंबई शेयर मार्केट में लिस्टेड कंपनियों के बाजार पूंजीकरण में 2.87 लाख करोड़ रुपये की वृद्धि आज देखने को मिली है.

वहीं दूसरी ओर कुल मार्केट कैपिटल के बात के जाए तो यह बढ़कर 1 करोड़ 53 लाख करोड़ रुपये पर आ चुका है और बुधवार को कारोबार की समाप्ति पर शेयरों का मार्केट कैप 1 करोड़ 50 लाख करोड़ रुपये पर बताया गया था. वहीं चुनावी रुझान के बीच गुरुवार को बैंक शेयरों में खासी तेजी देखने को मिलीं. इतना ही नहीं सेंसेक्स में शामिल शेयरों में यस बैंक, इंडसइंड बैंक, लार्सन एंड टुब्रो, एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक बैंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज आदि शामिल है. 

LIVE : पंजाब में फिर कांग्रेस राज के आसार, दिल्ली में आप खाली हाथ

आंध्रप्रदेश विधानसभा चुनाव में वाईएसआर कांग्रेस को बहुमत

पीएम मोदी के हक में रुझान आने से खुश है सनी देओल

लोकसभा चुनाव 2019 : गंभीर की बल्ले-बल्ले, प्रचंड जीत की ओर अग्रसर