इस सीट पर 'मिठाई' और 'हलवे' के बीच हो रहा है चुनाव
इस सीट पर 'मिठाई' और 'हलवे' के बीच हो रहा है चुनाव
Share:

चेन्नईः तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा सीट पर पांच अगस्त को वोटिंग होगा। इस सीट को सत्ताधारी दल और मुख्य विपक्षी दल डीएमके ने प्रतिष्ठा की लड़ाई बना लिया है। दोनों ही दल के नेता अपनी विचारधारा को छोड़कर मिठाई और हलवे की सियासत में लगे हैं। एआईएडीएमके डीएमके पर निशाना लगाने के लिए मिठाई बांट रही है तो वहीं डीएमके इसके जवाब में हलवे का उपयोग कर रही हैं।

बतातें चलें कि वेल्लोर लोकसभा सीट पर चुनाव रद्द कर दिया गया था। इसके बाद यहां पर 18 अप्रैल को हुए लोकसभा चुनाव में 39 में से 38 सीटों पर ही वोटिंग हुआ था। जिसमे 38 में से 37 सीटें डीएमके और उसके सहयोगियों ने जीतकर जबरदस्त सफलता अर्जित की तो वहीं एआईएडीएमके को जबरदस्त हार का सामना करना पड़ा वह सिर्फ एक सीट थेनी पर जीत हासिल कर सकी।

इसके बाद एआईएडीएमके ने आरोप लगाया था कि डीएमके ने मतदाओं को धोखा देकर जीत हासिल की है। चुनाव आयोग द्वारा जारी चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक वेल्लोर लोकसभा क्षेत्र में पांच अगस्त को वोटिंग होगा। लोकसभा चुनाव के वक्त वेल्लोर संसदीय क्षेत्र में अधिक मात्रा में अवैध धनराशि जब्त होने के कारण इस सीट पर मतदान को रद्द कर दिया गया था।

पांच अगस्त को वोटिंग के बाद नौ अगस्त को काउण्टिंग होगी। इस सीट पर चुनाव होने के बाद लोकसभा में चुने सदस्यों की संख्या अपनी अधिकतम संख्या 543 के बराबर हो जाएगी।

आज राज्यसभा में पेश होगा तीन तलाक़ बिल, विरोध के लिए सपा ने कसी कमर

चौतरफा घिरे आज़म खान, अब एक और संगीन मामले की जांच करेगी SIT

उन्नाव रेप पीड़िता दुर्घटना मामले में भाजपा MLA कुलदीप के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -