लोकसभा चुनाव: निर्वाचन अधिकारी का बड़ा बयान, कहा - बंगाल में पुराने बिहार जैसे हालात क्योंकि....

लोकसभा चुनाव: निर्वाचन अधिकारी का बड़ा बयान, कहा - बंगाल में पुराने बिहार जैसे हालात क्योंकि....

कोलकाता: निर्वाचन आयोग के विशेष पर्यवेक्षक अजय वी. नायक ने शनिवार को कहा है कि पश्चिम बंगाल के वर्तमान हालात 15 वर्ष पहले के बिहार की तरह हैं. बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) रह चुके नायक ने कहा कि पश्चिम बंगाल के लोगों का प्रदेश की पुलिस पर भरोसा नहीं रह गया है और इसलिए सभी पोलिंग बूथ पर केंद्रीय बलों की तैनाती की उनकी मांग बढ़ गई है.

पश्चिम बंगाल के मुख्य चुनाव अधिकारी के कार्यालय में प्रेस वालों से बातचीत में नायक ने कहा है कि बिहार में अब हालात सुधर गए हैं और वहां कम संख्या में केंद्रीय बलों की आवश्यकता पड़ती है. साल 1984 बैच के आईएएस अधिकारी नायक को हाल में पश्चिम बंगाल में होने वाले अंतिम पांच चरणों के मतदान की निगरानी की जिम्मेदारी दी गई है.

उन्होंने कहा है कि, ‘पश्चिम बंगाल के वर्तमान हालात बिहार के 15 वर्ष पुराने जैसे हालात की तरह हैं. बिहार में उस वक़्त सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बलों की तैनाती की आवश्यकता पड़ती थी. अब ऐसी जरूरत पश्चिम बंगाल में पड़ रही है, क्योंकि प्रदेश के लोगों को पश्चिम बंगाल पुलिस पर विश्वास नहीं रहा और वे सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बलों को तैनात करने की मांग कर रहे हैं.’ नायक ने पश्चिम बंगाल के सीईओ आरिज आफताब की उपस्थिति में कहा कि, ‘मैं यह नहीं समझ पा रहा कि जब बिहार के लोग माहौल और हालात में परिवर्तन लाने में सफल हो गए तो पश्चिम बंगाल में ऐसा क्यों नहीं हो पा रहा.’

खबरें और भी:-

जब चुनाव प्रचार के दौरान सपा कार्यकर्ताओं पर भड़क उठी मायावती, दे डाली ये नसीहत

आज से राजस्थान दौरे पर पीएम मोदी, दो दिन में होंगी चार सभाएं

अमर सिंह ने आज़म खान को घेरा, कहा- जया प्रदा नारी शक्ति, करेंगी महिषासुर का वध