यूपी और गुजरात में रोचक हुआ राज्य सभा का चुनाव

Mar 13 2018 01:48 PM
यूपी और गुजरात में  रोचक हुआ राज्य सभा का चुनाव

नई दिल्ली : इन दिनों यूपी और गुजरात के राज्य सभा चुनाव की चर्चा जोरों पर है. यूँ तो यह चुनाव सामान्य तरीके से निपट जाते लेकिन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राजनीतिक दांव चलते हुए यूपी की 10 सीटों के लिए 11 और गुजरात की 4 सीटों के लिए तीन उम्मीदवारों का पर्चा दाखिल कराकर चुनाव को और भी रोचक बना दिया है.

गौरतलब है कि यूपी में भाजपा के आठ उम्मीदवारों अरुण जेटली, अशोक वाजपेयी, अनिल जैन, विजयपाल सिंह तोमर, सकलदीप राजभर, कांता कर्दम, जीवीएल नरसिम्हा राव, हरनाथ सिंह यादव ने नामांकन दाखिल कर दिया है. लेकिन भाजपा ने नामांकन प्रक्रिया खत्म होने से पहले तीन और उम्मीदवारों अनिल अग्रवाल, सलिल विश्नोई और विद्यासागर सोनकर का नामांकन करा दिया. इसके कारण सपा के समर्थन से खड़े बसपा उम्मीदवार की मुश्किलें बढ़ने की सम्भावना है.

आपको बता दें कि भाजपा ने ऐसे ही हालात गुजरात में भी निर्मित कर दिए हैं.गुजरात में भाजपा और कांग्रेस अपने विधायकों की संख्या के आधार पर दो-दो उम्मीदवारों को जीत दिलवा सकती है.लेकिन यहां भी भाजपा के तीसरे उम्मीदवार ने इस चुनाव को दिलचस्प बना दिया है. नाम वापसी की अंतिम तिथि 15 मार्च है. यदि आवश्यक हुआ तो 23 मार्च को मतदान होगा .उसी दिन शाम 5 बजे मतगणना की जाएगी.

यह भी देखें

राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी

कर्नाटक कांग्रेस ने की राहुल की किरकिरी

इसलिए मायावती नहीं लड़ रही राज्य सभा चुनाव

 

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App