गाजियाबाद में महापौर पद के लिए केवल साढ़े अठारह प्रतिशत मतदान

Feb 15 2016 05:29 PM
गाजियाबाद में महापौर पद के लिए केवल साढ़े अठारह प्रतिशत मतदान

गाजियाबाद : गाजियाबाद नगर निगम में महापौर पद को लेकर मतदाताओं ने अधिक उत्साह नहीं जताया। दरअसल 18.54 प्रतिशत मतदान ही इस निर्वाचन कार्य के दौरान हुआ। मतदान को लेकर लोगों का अधिक उत्साहित नहीं होना चर्चाओं में रहा। शहर में इतनी कम वोटिंग से सभी आश्चर्य में पड़ गए। इस मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी विमान कुमार शर्मा ने यह कहा कि चुनाव अधिकारियों ने कार्यशालाओं का आयोजन किया और कई लोगों से मतदान की अपील की गई मगर मतदान कम ही हुआ।

मेयर के निर्वाचन में करीब 11 लाख 77 हजार 276 मतदाता थे इस दौरान करीब 2 लाख 18 हजार 314 मतदाताओं ने भी मतदान किया। हालांकि इस चुनाव में नोटा की कमी भी सभी को खली। इस मामले में एक एनजीओ मौलिक भारत ट्रस्ट ने उत्तरप्रदेश राज्य निर्वाचन आयुक्त और मुख्य निर्वाचन आयुक्त से शिकायत की और कहा कि इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन में नोटा का विकल्प उपलब्ध नहीं था।

भारतीय जनता पार्टी के आशु वर्मा, एसपी के सुधन कुमार रावत और कांग्रेस के लालमनसिंह पाल समेत करीब 11 प्रत्याशी मैदान में थे। हालांकि इस चुनाव में कुछ गड़बडि़यां होने की बात भी सामने आई। कुछ लोग तो मतदान केंद्रों पर अपना नाम न देखकर ही लौट गए तो कहीं - कहीं ईवीएम की खराबी की शिकायतें सामने आईं।