'मोदी की सेना' वाले बयान पर घिरे नकवी, चुनाव आयोग ने कहा- भविष्य में ध्यान रखें
'मोदी की सेना' वाले बयान पर घिरे नकवी, चुनाव आयोग ने कहा- भविष्य में ध्यान रखें
Share:

नई दिल्ली: निर्वाचन आयोग ने केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को चुनाव प्रचार में सेना से सम्बंधित बयान देने पर गुरुवार को चेतावनी देते हुये भविष्य में उनसे इस तरह के बयान देने से बचने के लिए कहा है. चुनाव आयोग ने गुरुवार को पारित किए गए आदेश में नकवी को चेतावनी देते हुए कहा है कि वे भविष्य में इस तरह के बयान न दें. 

गौरतलब है कि नकवी ने तीन अप्रैल को रामपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए ‘मोदी जी की सेना’ शब्द का प्रयोग किया था. चुनाव आयोग के प्रमुख सचिव अनुज जयपुरिया ने आदेश में नकवी को चेताते हुए कहा है कि वे सैन्य बलों का सियासी अभियान में जिक्र न करें और भविष्य में इस संबंध में सतर्क रहें.  इस बयान को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताने वाली शिकायतों पर स्वतः संज्ञान लेते हुए आयोग ने नकवी से जवाब मांगा था.

जिसके बाद नकवी द्वारा आठ अप्रैल को दिए गए जवाब के आधार पर चुनाव आयोग ने कहा है कि उनका बयान इस मामले में राजनीतिक पार्टियों के लिए जारी पूर्व आदेश और परामर्श के अनुरूप नहीं है. चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद सभी प्रत्याशियों, सियासी दलों और नेताओं को परामर्श जारी करते हुए कहा था कि वे सुरक्षा बलों के पराक्रम से सियासी या चुनावी लाभ लेने के उद्देश्य से सेना और जवानों का चुनाव अभियान में उल्लेख करने से बचें. 

खबरें और भी:-

शत्रु ने अपनी पत्नी के लिए किया चुनाव प्रचार, कांग्रेस नेता ने लिया आड़े हाथ

सरदार पटेल की प्रतिमा का उद्देश्य, नेहरू का अनादर नहीं - पीएम मोदी

सीएम योगी मेरे श्री राम और मैं उनका भरत, चुनाव में नहीं है चुनौती- रवि किशन

 


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -