ABCD वाले बयान पर मेनका गाँधी को चुनाव आयोग ने दी चेतावनी, कही ये बात
ABCD वाले बयान पर मेनका गाँधी को चुनाव आयोग ने दी चेतावनी, कही ये बात
Share:

सुल्तानपुर: 2019 लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान दिए जा रहे आपत्तिजनक बयानों पर निर्वाचन आयोग की सख्ती जारी है. सोमवार को निर्वाचन आयोग ने केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के बयान पर उन्हें चेताया है. मेनका गांधी ने एक बयान में वोटरों को ABCD की श्रेणी बांटा था. निर्वाचन आयोग ने केंद्रीय मंत्री को चेताते हुए कहा है कि वह आगे से इस प्रकार के बयान देने से बचें.

मेनका गांधी ने 14 अप्रैल को सुल्तानपुर जिले में एक संबोधन के दौरान कहा था कि जिस ग्राम से 80% वोट मिलेगा वो A श्रेणी में होगा. जिस गांव से 60% वोट मिलेगा वो B केटेगरी में होगा और जिस गांव से 50% वोट उसे C केटेगरी में रखा जाएगा. वहीं जिस गांव से 50% से कम वोट मिलेंगे उसका तो आप समझ ही गए होंगे. उनका कहना था कि वे वोटों के हिसाब से ही काम करवाएंगी. जिसको लेकर विपक्षी दलों ने उनके इस बयान की कड़ी निंदा की थी.

केंद्रीय मंत्री ने वोटरों से धमकी भरे लहजे में कहा था कि 'मैं तो चुनाव सुनिश्चित रूप से जीत रहीं हूं, ऐसे में आप हमारा साथ दीजिए, वरना कल जब आप काम के लिए हमारे पास आएँगे, तो समझ लीजिए फिर मैं क्या करूंगी. मैं कोई महात्मा गांधी की छठी औलाद नहीं हूं.' उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी मुस्लिमों को लेकर दिए गए बयान पर निर्वाचन आयोग ने मेनका गांधी के खिलाफ कार्रवाई की थी. तब मेनका गांधी ने मुस्लिम वोटरों को धमकाते हुए कहा था कि अगर मुस्लिम समाज के मतदाता मुझे वोट नहीं देंगे, तो वे लोग उनके पास काम करवाने के लिए भी ना आएं.

खबरें और भी:-

ममता के गढ़ में गरजे पीएम मोदी, कह- खिसक चुकी है दीदी की जमीन, 40 TMC MLA हमारे संपर्क में ...

कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान, कहा- अगर 'दीदी' जीतीं, तो बंगाल में घुस जाएगा ISIS

बंगाल में बाबुल सुप्रियो पर हुआ हमला, स्मृति ईरानी ने ममता सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -