लोकसभा के साथ इन राज्यों में हो सकता है विधानसभा चुनाव, निर्वाचन आयोग आज करेगा ऐलान

नई दिल्ली: निर्वाचन आयोग आज 10 मार्च को शाम 5 बजे लोकसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान करने वाला है। इसके साथ ही आयोग आंध्र प्रदेश, ओडिशा, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों के तारीखों की भी घोषणा करने वाला है। हालांकि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की तारीखों पर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है।

मध्यप्रदेश में कमलनाथ ने रोका सवर्ण आरक्षण, लेकिन OBC के लिए बड़ी खुशखबरी
  
आंध्र प्रदेश की कुल 175 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने हैं। इस वक़्त तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के पास इस राज्य की सत्ता पर काबिज है। इस बार के चुनाव में टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस में कड़ी टक्कर देने की संभावना जताई जा रही है। ओडिशा विधानसभा की कील 147 सीटों पर भी लोकसभा चुनाव के साथ ही मतदान होगा। सत्तारूढ़ बीजद, भारतीय जनता दल (भाजपा) और कांग्रेस के मध्य यहां त्रिकोणीय मुकाबला की होने की उम्मीद जताई जा रही है। 

राहुल की मौजूदगी में कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल, कहा आतंकी की तरह दिखते हैं पीएम मोदी

वहीं सिक्किम की 32 विधानसभा चुनाव में भी लोक सभा चुनाव के साथ ही मतदान होगा। निर्वाचन आयोग आज शाम इस राज्य के विधानसभा चुनाव का भी ऐलान करेगा। सत्तारूढ़ सिक्किम डेमोक्रैटिक फ्रंट (एसडीएफ) एक बार फिर प्रदेश में वापसी के प्रयासों में लगा हुआ है। सूबे के सीएम पवन कुमार चामलिंग पांच मर्तबा यहां के सीएम रह चुके हैं और छठी बार चुनावी मैदान में उतरेंगे। 

खबरें और भी:-

कांग्रेस नेता खड़गे का दावा, हमने की थी 12 एयर स्ट्राइक

अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा पाक, खालिस्तानी समर्थकों से भारतियों पर करवा रहा हमले

मुलायम को लेकर शिवपाल का बड़ा बयान, कहा मुझे पता है 'नेताजी' मेरे साथ हैं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -