बिहार-झारखंड चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने शुरू की तैयारी, जारी किए ट्रांसफर आदेश

बिहार-झारखंड चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने शुरू की तैयारी, जारी किए ट्रांसफर आदेश

झारखंड: बिहार एवं झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव  में अधिकारी चुनाव को बाधित या प्रभावित न कर पाएं इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने ट्रांसफर पोस्टिंग के आदेश जारी कर दिए हैं। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के अनुसार, एक ही जिले में जो पदाधिकारी 4 सालों से पोस्टेड हैं या 31 दिसम्बर 2019 को 3 वर्ष पूरा करने वाले हैं उनका तबादला करने का आदेश दे दिया गया है।

प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में सबकी भागिदारी सुनिश्चित की जाए, इसको लेकर वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने समेत विभिन्न मामलों को लेकर तैयारी आरंभ कर दी गई है। चुनाव के मद्देनज़र नागरिकों का नाम वोटर लिस्ट में जोड़ने की कवायद आरंभ हो गई है। युवाओं को वोटर लिस्ट में शामिल करने के लिए सात से 14 सितंबर तक विशेष कैंप का आयोजन किया जा रहा है। इसमें गलतियों को भी सुधारा जा सकता है।

बहरहाल चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव की तैयारी आरंभ कर दी है। मतदाता में नाम जोड़ने के लिए 15 सितंबर अंतिम तारीख है। वहीँ राज्य के सियासी दलों ने भी चुनाव के लिए कमर कस ली है। बिहार में जनता दल यूनाइटेड और झारखण्ड में झारखण्ड मुक्ति मोर्चा अपने अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरने में लगे हुए हैं, ताकि आगामी विधानसभा चुनाव में लाभ उठा सकें।

झारखंड में पकड़ बनाने की कोशिश में जदयू, नितीश कुमार ने की शराबबंदी की अपील

अंतागढ़ टेपकांड: भाजपा पर हमलावर हुई कांग्रेस, कहा- रमन सिंह, अजित जोगी छोड़ दें सियासत

नार्थ ईस्ट की जनता से बोले अमित शाह, कहा- '371 को नहीं छेड़ा जाएगा'