पीएम मोदी को चुनाव आयोग से लगातार सातवीं क्लीन चिट, कांग्रेस की शिकायत ख़ारिज
पीएम मोदी को चुनाव आयोग से लगातार सातवीं क्लीन चिट, कांग्रेस की शिकायत ख़ारिज
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी को चुनाव आयोग से लगातार सातवीं बार क्लीन चिट मिल गई है. गुजरात के पाटन जिले में 21 अप्रैल को दिए भाषण पर विपक्ष ने आपत्ति जताई थी. जिला चुनाव अधिकारी और प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी की रिपोर्ट पर निर्वाचन आयोग को पीएम मोदी के इस भाषण में भी कोई गलती नहीं दिखी.

विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने अब तक पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की 11 शिकायतें दर्ज कराई हैं.  चुनाव आयोग उन्हें अनसुना करता रहा तो कांग्रेस ने सर्वोच्च न्यायालय से गुहार लगाई कि सुप्रीम कोर्ट ही इस मामले पर कुछ करे, क्योंको चुनाव आयोग कोई  कार्यवाही नहीं कर रहा है. इसके बाद अदालत ने आयोग को लताड़ते हुए कहा कि आखिर आयोग अपनी शक्तियों का इस्तेमाल क्यों नहीं कर रहा? 

अदालत ने सोमवार तक मोदी-शाह पर दर्ज आचार संहिता उल्लंघन की सभी शिकायतों को निपटाने के लिए कहा. इसके बाद चुनाव आयोग ने शिकायतों पर कार्यवाही तेज की और दनादन फरमान आने लगे. सब में क्लीन चिट! पिछली सात शिकायतों में स्थानीय चुनाव प्रशासन की तरफ से भेजी गई रिपोर्ट विपक्ष की शिकायतों और भाषणों की वीडियो रिकॉर्डिंग वाले सबूतों के बाद भी आयोग को किसी में कोई दम नहीं दिखाई दिया.

खबरें और भी:-

कांग्रेस नेती सलमान निज़ामी के बिगड़े बोल, कहा - ओवैसी की चड्डी का रंग भगवा

मुरैना में जनसभा संबोधित करने आई मायावती ने कांग्रेस को बनाया निशाना

केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा की फिसली जुबान, मसूद अज़हर को कह बैठे 'जी'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -