दूसरे चरण में 13 राज्यों की 97 सीटों के लिये कल होगा मतदान

Apr 17 2019 09:51 AM
दूसरे चरण में 13 राज्यों की 97 सीटों के लिये कल होगा मतदान

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 18 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए मंगलवार शाम पांच बजे चुनाव प्रचार थम गया है। इससे पहले भाजपा-कांग्रेस सहित कई राजनीतिक दलों ने रैलियां और सभाएं कीं। जबकि चुनाव आयोग की ओर से मायावती के प्रचार पर 48 घंटे की पाबंदी लगाए जाने के बाद उनकी गुजरात में होने वाली रैली रद्द हो गई है। 

जानलेवा मौसम ने देशभर में मचाई तबाही, कई लोगों की मौत

13 राज्यों में होगा मतदान 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग की सख्ती के बाद आज बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा नेता आजम खान, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी प्रचार प्रसार नहीं कर पाए। बता दें कि दूसरे चरण में 13 राज्यों की 97 सीटों के लिये मतदान होगा। लोकसभा की 543 सीटों के लिये सात चरणों में चुनाव होना है। पहले चरण में 11 अप्रैल को हुए चुनाव में 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदान हो चुका है।

बीकानेर में आकाशीय बिजली गिरने से मासूम समेत दो लोगों की मौत

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम 

इसी के साथ श्रीनगर घाटी में दूसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल को होगा। श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए शांतिपूर्वक तरीके से मतदान करवाने के लिए सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। श्रीनगर सीट के रिटर्निंग ऑफिसर ने बताया कि इस सीट पर 857 मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील है। इसको ध्यान में रखते हुए व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। 

दिल्ली मेट्रो के दरवाजे में फंसी महिला की साड़ी, सिर में आई गंभीर चोटें

स्कूल वैन से बाहर झांकना बच्चे को पड़ा भारी, ट्रॉली की चपेट में आने से मौत