बायोपिक के बाद अब पीएम मोदी की वेब सीरीज पर लगी रोक, चुनाव आयोग ने दिए निर्देश

बायोपिक के बाद अब पीएम मोदी की वेब सीरीज पर लगी रोक, चुनाव आयोग ने दिए निर्देश

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सम्बंधित एक वेब सीरीज को निर्वाचन आयोग की ओर से बड़ा झटका लगा है। दरअसल, निर्वाचन आयोग ने इस वेब सीरीज को रिलीज कर रहे प्लैटफॉर्म इरॉस नाउ को नोटिस जारी करते हुए इसे तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं। निर्वाचन आयोग ने अपने एक आदेश में कहा है कि, 'हमारे संज्ञान में आया है कि वेब सीरीज 'मोदी-जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन' के पांच एपिसोड आपके प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध हैं, आपको अगले आदेश तक इस वेब सीरीज की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग को रोकने और इससे संबंधित सभी सामग्री हटाने का आदेश दिया जाता है।' 

उल्लेखनीय है कि इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी पर आधारित बायॉपिक 'पीएम नरेंद्र मोदी' की रिलीज पर लोकसभा चुनाव संपन्न तक रोक लगा दी है। चुनाव आयोग ने कहा है कि ऐसी फिल्म जो किसी सियासी दल या शख्स के लिए मददगार हो, उसे इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रसारित नहीं किया जा सकता। यह फिल्म प्रथम चरण की वोटिंग के दिन 11 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी। 

इतना ही नहीं चुनाव आयोग ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नमो टीवी को लेकर भी कार्रवाई की है। आयोग ने स्पष्ट करते हुए कहा है कि मतदान से 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार थमने के दौरान नमो टीवी पर लोकसभा चुनाव से सम्बंधित किसी भी तरह के कार्यक्रम प्रसारित नहीं किए जा सकेंगे। 

खबरें और भी:-

विवादित बयानों से बाज़ नहीं आ रहे आज़म खान, अब पीएम मोदी और योगी को लेकर दिया शर्मनाक बयान

हम गंगा शुद्ध नहीं करते तो प्रियंका जी गंगा जी का पानी हाथ में लेकर नहीं पी पातीं : गडकरी

अमेठी लोकसभा सीट पर हाई प्रोफाइल ड्रामा, राहुल के बाद अब स्मृति के नामांकन पर भी आपत्ति दर्ज