तमिलनाडु चुनाव: DMK नेता ए राजा के प्रचार पर लगा बैन, मिली इस गलती की सजा
तमिलनाडु चुनाव: DMK नेता ए राजा के प्रचार पर लगा बैन, मिली इस गलती की सजा
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के बीच DMK को बड़ा झटका लगा है. विवादित बयान के मामले में निर्वाचन आयोग ने DMK नेता ए राजा पर एक्शन लेते हुए उन्हें 48 घंटे तक प्रचार करने से रोक दिया गया है. इससे पहले चुनाव आयोग (EC) ने कहा था कि राजा का बयान ना केवल अपमानजनक है बल्कि एक मां की मातृत्व को भी यह नीचा दिखाता है, जो आचार संहिता का उल्लंघन है.

निर्वाचन आयोग ने 30 मार्च को मिले ए राजा के जवाब पर असंतुष्टि जाहिर करते हुए उनको सजा सुनाई. राजा को 31 मार्च शाम 6 बजे तक जवाब दायर करना था, किन्तु राजा ने और मोहलत मांग. आयोग ने कहा कि वो और मोहलत नहीं दे सकता. इसके बाद उपलब्ध कराए गए दस्तावेज, सबूत और अन्य सामग्री के आधार पर आयोग ने फैसला सुना दिया. DMK सांसद ए राजा ने तमिलनाडु के सीएम के पलानीस्वामी पर अपमानजनक टिप्पणी करते हुए कहा था कि वो (पलानीस्वामी) गलत रास्ते से पैदा हुए हैं. ए राजा ने डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनका जन्म सही रास्ते से हुआ है जबकि तमिलनाडु के मौजूदा सीएम पलानीस्वामी गलत रास्ते से पैदा हो गए हैं.

इस बयान को लेकर काफी हंगामा हुआ था. सबूतों के आधार पर आयोग ने कहा है कि राजा का बयान ना केवल अपमानजनक है, बल्कि एक मां की मातृत्व को भी यह नीचा दिखाता है जो कि मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट के विरुद्ध है. इसके बाद आयोग ने ए राजा से जवाब माँगा था.

'खेला होबे' के जवाब में पीएम मोदी का नया नारा- 'रक्त का खेल नहीं चलेगा, नहीं चलेगा'

तमिलनाडु चुनाव: अमित शाह बोले- भाजपा के स्थापना दिवस के दिन है वोटिंग, हम जीतेंगे

आमजन के आगे फीके पड़े इंदौर नगर निगम के तेवर, स्थगित हुआ टैक्स बढ़ाने का आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -