बिहार चुनाव: संक्रमित मतदाता भी डाल सकेंगे वोट, जानिए कोरोना काल में कैसे होगा चुनाव ?
बिहार चुनाव: संक्रमित मतदाता भी डाल सकेंगे वोट, जानिए कोरोना काल में कैसे होगा चुनाव ?
Share:

पटना: कोरोना महामारी के संकटकाल के बीच बिहार विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा हो चुकी है. निर्वाचन आयोग द्वारा इस बार चुनाव के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं. वोटिंग के अंतिम चरण में कोरोना पीड़ित अपना वोट डाल सकेंगे, जिनके लिए अलग व्यवस्था की जाएगी. प्रचार मूल रूप से वर्चुअल ही होगा, किन्तु जिलाधिकारी छोटी रैली की जगह और वक्त तय करेंगे. 

मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि इस बार एक बूथ पर केवल एक हजार ही वोटर होंगे. इस बार चुनाव में 6 लाख पीपीई किट राज्य चुनाव आयोग को प्रदान की जाएंगी, 46 लाख मास्क का भी उपयोग होगा. सात लाख हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल किया जाएगा, साथ ही 6 लाख फेस शील्ड को इस्तेमाल में लाया जाएगा. निर्वाचन आयोग ने कहा कि 18 लाख से अधिक प्रवासी श्रमिक हैं, इनमें से 16 लाख वोट डाल सकते हैं.

80 वर्ष की आयु तक के लोग पोस्टल बैलेट से मतदान कर सकेंगे. हर पोलिंग बूथ पर साबुन, सैनिटाइजर सहित अन्य चीजों की व्यवस्था की जाएगी. इस दफा वोट डालने के लिए एक घंटा अधिक समय रखा गया है, सुबह सात से शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी. निर्वाचन आयोग ने कहा कि डूर-टू-डूर कैंपेन में केवल पांच लोग ही जा सकेंगे. इस बार नामांकन और एफिडेविट ऑनलाइन भी भरा जाएगा, डिपोजिट को भी ऑनलाइन सबमिट किया जा सकेगा. 

पेट्रोल के भाव स्थिर, डीजल के दाम घटे, जानिए आज के रेट

शेयर बाजार में छाई खुशहाली, 358 अंक उछला सेंसेक्स

पांच दिनों में चौथी बार सोने की कीमतों में आई गिरावट, ये है नया दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -