खुल गया ममता बनर्जी के विधानसभा पहुँचने का रास्ता, बंगाल की 3 सीटों पर होंगे उपचुनाव
खुल गया ममता बनर्जी के विधानसभा पहुँचने का रास्ता, बंगाल की 3 सीटों पर होंगे उपचुनाव
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी के विधानसभा पहुंचने का रास्ता साफ हो गया है. निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल की रिक्त पड़ी विधानसभा सीटों में से तीन और ओडिशा की एक सीट पर 30 सितंबर को उपचुनाव कराने की घोषणा कर दी है. बंगाल में भवानीपुर, शमशेरगंज और जंगीपुर सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं. वहीं, ओडिशा की पीपली सीट पर भी उपचुनाव हो रहा हैं. इन सीटों पर आज से ही चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है. 
 
इस समय विभिन्न राज्यों में 31 विधानसभा सीटें और दो लोकसभा सीटें रिक्त हैं. इन पर उप चुनाव प्रस्तावित हैं. किन्तु कोरोना संक्रमण के चलते आयोग ने सभी सीटों पर उपचुनाव की जगह पश्चिम बंगाल सरकार के विशेष आग्रह पर भवानीपुर और अन्य दो सीटों पर उपचुनाव कराने की घोषणा की है. इन उपचुनाव के लिए आचार संहिता अभी से ही लागू हो चुकी है. उपचुनाव के लिए गजट अधिसूचना 6 सितंबर को जारी की जाएगी और तभी से 13 सितंबर तक नामांकन पत्र दायर किए जा सकते हैं. तीस सितंबर को मतदान और 3 अक्टूबर को वोट काउंटिंग की जाएगी. 

वहीं, निर्वाचन आयोग के इस ऐलान के बाद ममता बनर्जी के विधानसभा पहुंचने का मार्ग आसान हो गया है. दरअसल, विधानसभा चुनाव में भले ही ममता बनर्जी की पार्टी को प्रचंड जीत मिली हो, किन्तु नंदीग्राम से ममता खुद चुनाव हार गई थीं. ममता को TMC से भाजपा में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी से शिकस्त का सामना करना पड़ा था. ऐसे में ममता बनर्जी के लिए अब TMC विधायक शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने भवानीपुर सीट खाली कर दी है. ममता इस सीट से दो बार MLA भी बन चुकी हैं.

'राहुल-सोनिया के खिलाफ चल रहे भ्रष्टाचार के मुकदमों में हो रही देरी..', स्वामी का पीएम मोदी को पत्र

Video: डूब रही दिल्ली और 'साधना' में लगे हुए CM, आक्रोशित लोगों ने लगाए 'केजरीवाल हाय-हाय' के नारे

'रोका तो तोड़कर जाएंगे...,' मुज़फ्फरनगर किसान महापंचायत के लिए राकेश टिकैत ने भरी हुंकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -