सपा उम्मीदवार स्वामी प्रसाद मौर्य को EC का नोटिस, बेटे पर पहले ही दर्ज हो चुका है केस
सपा उम्मीदवार स्वामी प्रसाद मौर्य को EC का नोटिस, बेटे पर पहले ही दर्ज हो चुका है केस
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान कुशीनगर जिले की फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी (सपा) उम्मीदवार और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही हैं. वहीं उनके बेटे के खिलाफ निर्वाचन आयोग के नियमों का उल्लंघन करने का मामला सामने आया है और इसके बाद उनके खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर दिया है. पुलिस ने स्वामी प्रसाद मौर्य को नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया है, वहीं उनके बेटे के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें जिले की सीमा से बाहर भेज दिया है.

दरअसल, कुशीनगर में गुरुवार को मतदान हुआ था और आरोप है कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने चुनाव के दौरान चुनाव आचार संहित का उल्लंघन किया है. फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र के आरओ आलोक राय ने जानकारी दी है कि स्वामी प्रसाद मौर्य पर आचार संहिता उल्लंघन का इल्जाम है. क्योंकि मौर्य ने बगैर अनुमति के चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद रोड शो किया. जिस वजह से उन्हें नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा गया है. स्वामी प्रसाद मौर्य, चुनाव से ठीक पहले ही भाजपा को छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए हैं. पार्टी ने उन्होंने कुशीनगर को फाजिलपुर से टिकट दिया था.

वहीं, चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के इल्जाम में उनके बेटे अशोक मौर्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. वहीं फाजिलपुर में बाहरी होने के बाद भी उनके चुनाव क्षेत्र में होने की वजह से उन्हें जिले से बाहर निकाल दिया गया है. पुलिस का कहना है कि उन्हें उनके परिचितों को सौंपकर जिले की सरहद से बाहर भेज दिया गया है.

'50 से ज्यादा सीटें जीत के दिखाएं, मैं अपना मुंह खुद काला कर लूंगा', कांग्रेस ने किया BJP को चैलेंज

कांग्रेस MLA ने 37 मिनट में पुलिस अधिकारी को दी 103 गन्दी-गन्दी गालियां, दर्ज करवाना चाह रहे थे झूठा केस

महिलाओं को लेकर CPM नेता की घृणित सोच, बोले - अगर उन्हें टिकट दिया तो बर्बाद हो जाएगी पार्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -