बंगाल चुनाव: मुस्लिमों से की थी वोट की अपील, ममता से EC ने 48 घंटों में माँगा जवाब

Apr 08 2021 08:41 AM
बंगाल चुनाव: मुस्लिमों से की थी वोट की अपील, ममता से EC ने 48 घंटों में माँगा जवाब

कोलकाता: निर्वाचन आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम और TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी को नोटिस जारी किया है। निर्वाचन आयोग ने ममता बनर्जी को अगले 48 घंटे में नोटिस का जवाब देने के लिए कहा है। बता दें कि भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के नेतृत्व वाली भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को चुनाव आयोग से मुलाकात कर ममता बनर्जी की शिकायत की थी।

भाजपा ने अपनी शिकायत में कहा था कि ममता बनर्जी के खिलाफ इल्जाम लगाया है कि उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान मुस्लिम मतदाताओं से एकजुट होकर अपना वोट TMC को डालने की अपील की थीं। निर्वाचन आयोग ने नोटिस जारी करते हुए कहा है कि ममता बनर्जी की टिप्पणी ने आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन किया है। TMC सुप्रीमो ने यह टिप्पणी हुगली जिले के तारकेश्वर में की थी।

निर्वाचन आयोग से मिलने के बाद मुख्तार अब्बास नकवी ने प्रेस वालों से बात करते हुए कहा था कि पश्चिम बंगाल में आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है। TMC सुप्रीमो और सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि मुसलमानों को एकजुट होकर TMC को वोट करना चाहिए। हमने चुनाव आयोग से आग्रह किया है कि ममता बनर्जी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाए।

स्मृति ईरानी की सभा के समय गुल हुई बिजली, बिना माइक के बोली- दीदी का नंदीग्राम में खेल खत्म हो गया है...

ओसाका ने की स्थानीय चिकित्सा आपातकाल की घोषणा, कोरोनोवायरस मामलों ने तोड़ा रिकॉर्ड

मायावती ने कहा- चुनावी रैलियों में हो रहा कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन