बच्चों से चुनाव प्रचार करवा कर घिरीं किरण खेर, आयोग ने थमाया नोटिस
बच्चों से चुनाव प्रचार करवा कर घिरीं किरण खेर, आयोग ने थमाया नोटिस
Share:

चंडीगढ़: चुनाव आयोग ने चंडीगढ़ से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार किरण खेर को नोटिस जारी कर जवाब देने के लिए कहा है. यह नोटिस उनके ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करने के बाद भेजा गया है,  इस वीडियो में बच्चे उनके लिए प्रचार करते नजर आ रहे हैं. निर्वाचन आयोग ने अभिनेत्री से नेता बनीं किरण खेर को 24 घंटों के भीतर जवाब देने के लिए कहा है. 

तीन मई को जारी किए गए  नोटिस में कहा गया है कि, आपने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें नज़र आ रहा है कि आपके समर्थन में ‘किरण खेर के लिए वोट करें’ और ‘अब की बार मोदी सरकार’ के नारों के माध्यम से चुनाव प्रचार करने के लिए बच्चों का उपयोग किया गया है. हालांकि अब वह वीडियो किरण खेर के ट्विटर अकाउंट से हटा दिया गया है. 

नोटिस में इस बात का जिक्र किया गया है कि राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने जनवरी 2017 में निर्वाचन आयोग से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा था कि चुनाव अधिकारियों या राजनीतिक पार्टियों की ओर से बच्चों का चुनाव से संबंधित किसी भी गतिविधि में किसी भी रूप में  इस्तेमाल नहीं किया जाए. नोटिस के अनुसार इसके बाद निर्वाचन आयोग ने निर्देश दिया था कि सभी राजनीतिक दल एवं चुनाव अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना होगा कि बच्चों का चुनाव संबंधित किसी भी कार्य में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए. 

खबरें और भी:-

 

येचुरी के बयान पर भड़के रामदेव, कहा- ईसाईयों या मुग़लों के अत्याचारों को हिंसा कह पाएंगे..

वोटबैंक की राजनीति के कारण फिर सिमी को बढ़ावा दे रही है कमलनाथ सरकार : शाह

केजरीवाल ने कहा था नाचने वाला, अब मनोज तिवारी ने दिया करारा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -