रैली- रोड शो से नहीं हटी रोक.., लेकिन चुनाव आयोग ने प्रचार के लिए दी ये छूट
रैली- रोड शो से नहीं हटी रोक.., लेकिन चुनाव आयोग ने प्रचार के लिए दी ये छूट
Share:

नई दिल्ली: निर्वाचन आयोग ने चुनावी रैलियों और रॉड शो पर लगी रोक आज सोमवार को भी नहीं हटाई है. हालांक, चुनाव प्रचार पर लगी रोक में कुछ छूट जरूर दी हैं. अब एक हजार लोगों के साथ जनसभा करने की अनुमति है. इसके अलावा डोर टू डोर कैंपेन में भी पहले से अधिक लोग शामिल हो सकते हैं. कोरोना महामारी के कुछ नियंत्रण में आने के बाद निर्वाचन आयोग ने सोमवार को यह फैसला लिया है.

चुनाव आयोग ने सोमवार को फैसला लिया है कि अब 500 की जगह 1000 लोगों की जनसभा आयोजित की जा सकती है. इसके साथ ही डोर टु डोर कैंपेन अब 10 की जगह 20 लोगों के साथ कर सकते हैं. वहीं बंद जगह होने वाली बैठक में 300 की जगह 500 लोग शामिल हो सकते हैं. आयोग ने पिछली बैठक में प्रथम और दूसरे चरण के लिए  रैली की अनुमति दी थी, मगर 500 की संख्या सीमित की थी.

कोरोना वायरस संकट के कारण निर्वाचन आयोग ने 31 जनवरी तक जनसभाओं और रैलियों पर पाबन्दी लगा दी थी. पहले यह रोक 15 जनवरी तक थी, इसके बाद इसे 22 जनवरी तक बढ़ा दिया गया और फिर आगे 31 जनवरी तक इसे खींच दिया गया. भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना के 2,09,918 नए केस दर्ज किए गए हैं. वहीं 959 लोगों की कोरोना से मौत हुई है.

झोपड़ी में घुसी तेज रफ़्तार कार, 4 महिलाओं को रौंदते हुए निकल गई.., 3 नाबालिग गिरफ्तार

यूनिसेफ ने अमेरिका से अफगानिस्तान नीति का पुनर्मूल्यांकन करने को कहा

अफगान राष्ट्रपति करजई ने समावेशी सरकार, महिलाओं के अधिकारों की मांग की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -