आज से दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे पर चुनाव आयोग, तैयारियों की करेगा समीक्षा

श्रीनगर : लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग आज और कल के दो दिन के जम्मू-कश्मीर दौर पर है। चुनाव आयोग अपने इस दौरे में जम्मू-कश्मीर में चुनाव तैयारियों की समीक्षा करेगा और सूबे की जमीनी स्थिति का पता लगाएगा। चुनाव आयोग जम्मू-कश्मीर में  पुलिस, प्रशासन और राजनीतिक पार्टियों के साथ बैठक करेगा। 

उत्तराखंड दौरे पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, पेयजल योजना का करेंगी शिलान्यास

फिलहाल ऐसी है स्तिथि 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्य चुनाव आयुक्त की अध्यक्षता वाला चुनाव पैनल सूबे के प्रशासनिक अधिकारियों और राजनीतिक पार्टियों के साथ मिलकर रिव्यू मीटिंग करेगा। जम्मू-कश्मीर में 20 दिसंबर 2018 से राष्ट्रपति शासन लगा हुआ है। इससे पहले छह महीने तक जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन था। राज्यपाल शासन से पहले सूबे में भारतीय जनता पार्टी और पीडीपी गठबंधन वाली सरकार थी।

उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में उमड़ी भक्तों की भारी-भीड़

तनाव के चलते बदली थी स्तिथि 

जानकारी के लिए बता दें सरकार जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव कराने की तैयारी में थी लेकिन 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद सूबे में अस्थिर स्थिति बनी हुई है। जैश-ए-मोहम्मद के इस आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे और इसके बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया था। ऐसे में चुनाव आयोग अपने दो दिन के दौरे में सूबे की चुनाव स्थितियों का जायजा लेगा। चुनाव को लेकर वहां की स्थानीय राजनीतिक पार्टियों और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ रिव्यू मीटिंग करेगा।

देश भर में धूम-धाम से मनाई जा रही है महाशिवरात्रि, पीएम मोदी भी बोले 'ॐ नमः शिवाय'

मात्र 12 यात्रियों को लेकर रविवार को फिर चली समझौता एक्सप्रेस

पीएम मोदी ने दिया अमेठी को नया नाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -