साध्वी प्रज्ञा की मुश्किलें बढ़ीं, चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस

साध्वी प्रज्ञा की मुश्किलें बढ़ीं, चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस

भोपाल: भोपाल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह की दिक्कतें और बढ़ गई हैं. मुंबई हमले के शहीद हेमंत करकरे पर दिए गए साध्वी के बयान पर संज्ञान लेते हुए निर्वाचन आयोग ने उन्हें नोटिस भेजा है और 24 घंटे में जवाब तलब किया है. भोपाल के जिला निर्वाचन अधिकारी एवं भोपाल कलेक्टर सुदाम खाड़े ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने इस बयान पर स्वत: संज्ञान लिया है और इस मामले में सहायक निर्वाचन अधिकारी को रिपोर्ट देने के लिए है.

जिला निर्वाचन अधिकारी सुदाम खाड़े ने कहा है कि हमने इस कार्यक्रम के आयोजक और उस शख्स खिलाफ जिसने यह बयान दिया है, के विरुद्ध आज नोटिस जारी कर दिया गया है और उनसे 24 घंटे में जवाब देने को कहा है." उन्होंने कहा कि, "हम सहायक निर्वाचन अधिकारी की रिपोर्ट को चुनव आयोग को भेजेंगे." सुदाम खाड़े ने कहा कि उन्होंने आदर्श आचार संहिता के दौरान इस कार्यक्रम के आयोजक को कुछ शर्तों पर कार्यक्रम आयोजित करने की इजाजत दी थी. निर्वाचन आयोग ने भोपाल भाजपा अध्यक्ष विकास विरानी को भी नोटिस भेजा है.

आपको बता दें कि 18 अप्रैल की शाम को भोपाल उत्तर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं की मीटिंग में साध्वी प्रज्ञा सिंह ने आपत्तिजनक बयान दिया था. साध्वी प्रज्ञा सिंह ने मुम्बई एटीएस के पूर्व चीफ हेमंत करकरे पर जेल में प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि उनके श्राप से ही करकरे की मृत्यु हुई थी. 

खबरें और भी:-

NIA की तेलंगाना और महाराष्ट्र में बड़ी कार्यवाही, IS मॉड्यूल पर छापेमारी

सीएम योगी पर तंज कसते हुए कुछ ऐसा बोले राज बब्बर

विवादित बयानों से बाज़ नहीं आ रहे आज़म खान, अब पीएम मोदी और योगी को लेकर दिया शर्मनाक बयान