'भाजपा की कठपुतली बन चुका है चुनाव आयोग..', ECI पर महबूबा मुफ़्ती का आरोप
'भाजपा की कठपुतली बन चुका है चुनाव आयोग..', ECI पर महबूबा मुफ़्ती का आरोप
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश की 68 सीटों पर जहां आज मतदान हो रहे हैं, वहीं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) चीफ और जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और चुनाव आयोग (ECI) पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि निर्वाचन आयोग, भाजपा की ही एक ब्रांच है. भाजपा हिमाचल और देश के अन्य हिस्सों में सांप्रदायिक सियासत कर रही है, मगर निर्वाचन आयोग इस पर चुप है.

रिपोर्ट के अनुसार, महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पहले हमारा देश चुनाव आयोग पर गर्व करता था, मगर अब चुनाव आयोग सिर्फ भाजपा की कठपुतली बनकर रह गया है. उन्होंने कहा कि भाजपा जब निर्वाचन आयोग को हरी झंडी देगी, तब ही जम्मू-कश्मीर में भी चुनाव का ऐलान होगा. महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मौजूदा सरकार यहां सब कुछ बाधित कर रही है. कश्मीरी पंडित इतने लंबे समय से मांग कर रहे हैं कि जब तक कश्मीर में स्थिति बेहतर नहीं हो जाती, तब तक वे जम्मू में शिफ्ट हो जाते हैं, मगर वे (सरकार) आय, राशन बंद कर देते हैं.

महबूबा मुफ़्ती ने आगे कहा कि भाजपा वोट प्राप्त करने के लिए अपने संघर्ष का इस्तेमाल करती है. भारत का निर्वाचन आयोग अब भाजपा की एक शाखा बन गया है. यह चुप रहता है. चुनाव आयोग अब पहले जैसा स्वतंत्र नहीं रहा. निर्वाचन आयोग ने भाजपा के इशारे पर ही इलेक्शन कराया है.

'आंध्रप्रदेश के लोग प्यार करने वाले और उद्यमशील हैं': PM मोदी

'जिस दल पर तेलंगाना के लोगों ने भरोसा किया उसी ने सबसे बड़ा विश्वासघात किया ':PM मोदी

शिक्षा को लेकर प्रशासन हुआ अग्रसर, लिया कई आंगनबाड़ियों को गोद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -