आचार संहिता उल्लंघन को लेकर चुनाव आयोग सख्त, भाजपा सांसद के भाई समेत 16 पर केस
आचार संहिता उल्लंघन को लेकर चुनाव आयोग सख्त, भाजपा सांसद के भाई समेत 16 पर केस
Share:

नई दिल्ली: इस बार होने वाले 2022 के विधानसभा चुनावों में चुनाव आयोग (EC) के सख्त निर्देशों पर कानपुर देहात के जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह की अगुवाई में आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है. ये कार्रवाई आचार संहिता का उलंघन कर रहे विभिन्न सियासी दलों के 16 पदाधिकारियों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट के बाद की गई है.

कानपुर देहात के अकबरपुर विधानसभा के रनिया क्षेत्र में आम आदमी पार्टी (AAP) से विवेश यादव, भाजपा से दावेदारी कर रहे पूर्व ब्लाक प्रमुख विवेक द्विवेदी, अंशु त्रिपाठी के खिलाफ अकबरपुर कोतवाली में कार्रवाई की गई है. वहीं, शिवली थाने में जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के अकबरपुर सीट से उम्मीदवार नरेंद्र सिंह, जिलाध्यक्ष देवराज सिंह, गौरव, अभय प्रताप ,बिन्नू सिंह, शिव वीर सिंह सहित चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मीटिंग करने पर आचार संहिता उल्लंघन को लेकर रिपोर्ट दर्ज की गई है. 

सिंकदरा पुलिस ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) उम्मीदवार विनोद पाल पर आचार संहिता उल्लंघन करने के मामले में रिपोर्ट दर्ज की है. वहीं 2 दिन पहले अकबरपुर संसदीय सीट से सांसद देवेंद्र सिंह भोले के भाई राजेन्द्र सिंह उर्फ राजू सहित 2 लोगों के खिलाफ सिकंदरा थाने में ही वॉल पेन्टिंग के माध्यम से आचार संहिता का उल्लंघन करने पर रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी. 

भारत की कोशिशों को झटका, अमेरिका से भागकर पाकिस्तान पहुंचा दाऊद इब्राहिम का भतीजा सोहैल

ऑस्ट्रेलिया की प्रतिष्ठित पक्षी प्रजाति विलुप्त होने की कगार पर : रिपोर्ट

NDTV के इस वरिष्ठ पत्रकार का हार्ट अटैक से निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -