LJP का हुआ बंटवारा, चिराग को 'हेलिकॉप्टर' तो पशुपति को मिला 'सिलाई मशीन' का निशान

पटना: आखिरकार चिराग पासवान ने लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के नाम से नए सियासी दल का गठन कर लिया है। उनकी पार्टी का चिह्न हेलीकॉप्‍टर होगा। चाचा पशुपति पारस ने अपने भाई दिवंगत रामविलास पासवान के पुत्र चिराग को लोक जनशक्ति पार्टी से अपदस्‍थ कर दिया था। वही अब चिराग पासवान ने नई पार्टी गठित कर ली है। 

इसके साथ ही चुनाव आयोग ने चिराग की पार्टी और चिह्न को अनुमति दे दी है। वहीं, चुनाव आयोग ने पशुपति पारस को भी नई पार्टी और चुनाव चिह्न आवंटित किया है। उनकी पार्टी का नाम राष्‍ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी होगा। उनको सिलाई मशीन का चुनाव चिह्न दिया गया है। LJP को लेकर चिराग पासवान एवं पशुपति पारस के मध्य कलह को देखते हुए चुनाव आयोग ने पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न (बंगला) को फ्रीज कर दिया था। तत्पश्चात, दोनों की तरफ से आयोग में नए नाम एवं चिह्न को लेकर आवेदन दिया था। अब चुनाव आयोग ने चिराग पासवान की तरफ से सुझाए गए नाम (लोक जनशक्ति पार्टी-रामविलास) तथा चुनाव चिह्न (हेलीकॉप्‍टर) पर अपनी मुहर लगा दी है।

वही दूसरी ओर आयोग ने पशुपति पारस को राष्‍ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी का नाम आवंटित किया है। साथ-साथ उनकी पार्टी का नया चुनाव चिह्न सिलाई मशीन होगा। बता दें कि चिराग पासवान तथा पशुपति पारस को बिहार में दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भिन्न-भिन्न पार्टी का नाम सौंपने को बोला गया था। गौरतलब है कि इस वर्ष जून माह में पशुपति परास ने भतीजे चिराग पासवान को पार्टी से अपदस्‍थ करते हुए कब्ज़ा जमा लिया था।

हिरासत में नहीं, अब यूपी पुलिस ने प्रियंका गांधी को किया गिरफ्तार, इन संगीन धाराओं में दर्ज हुई FIR

लखीमपुर हिंसा: केंद्रीय मंत्री टेनी बोले- अगर मेरे बेटे के खिलाफ एक भी सबूत मिला तो...

EU ड्रग रेगुलेटर ने दी सभी वयस्कों के लिए फाइजर बूस्टर कोविड वैक्सीन को मंजूरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -