विपक्ष की माँग को EC से करारा झटका, कहा-VVPAT मिलान में कोई बदलाव नहीं

May 22 2019 03:00 PM
विपक्ष की माँग को EC से करारा झटका, कहा-VVPAT मिलान में कोई बदलाव नहीं

नई दिल्ली : विपक्ष को चुनाव आयोग से बड़ा झटका लगा है. विपक्षी पार्टियों को चुनाव आयोग ने नतीजों से ठीक एक दिन पहले बड़ा झटका दिया है. वहीं चुनाव आयोग ने वीवीपैट मिलान की उस मांग को भी ठुकरा दिया है, जिसमें कि 50 फीसदी पर्चियों के मिलान की बात विपक्ष की ओर से कही जा रही थी. वहीं चुनाव आयोग ने एक लंबे मंथन के बाद अब इस मामले पर कहा है कि वीवीपैट पर्चियों की गिनती में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. जिस हिसाब से गिनती होनी थी, उसी हिसाब से की जाएगी. आपको जानकारी के लिए बता दें कि विपक्ष की कई पार्टियों ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी और मांग उठाई थी कि वीवीपैट की पचास फीसदी पर्चियों का मिलान किया जाए. 

चुनाव आयोग के बाहर प्रदर्शन...

वहीं दूसरी ओर आयोग ईवीएम के मुद्दे पर आज बैठक कर रहा है. हालांकि बाहर प्रदर्शन भी किया जा रहा है. जहां इसमें रिवॉल्यूशन पार्टी के कार्यकर्ता चुनाव आयोग के बाहर प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं, उनकी मांग 50 फीसदी वीवीपैट पर्चियों के मिलान की बताई जा रही है. लेकिन, पुलिस वहां पर मौजूद है और उन्हें हटाने का काम भी जारी है. 

कल आएंगे नतीजें...

वहीं इन सब बातों से इतर देशभर को अब कल का बेसब्री से इंतज़ार है. जब चुनाव के नतीजे जारी होंगे. 7 चरणों में समाप्त हुआ यह लोकसभा चुनाव कई वजह से काफी चर्चाओं में रहा हैं और हर दल अपनी-अपनी सरकार बनाने में लगा हुआ है. हालांकि कल स्थिति साफ़ हो ही जाएगी. 

 

उपेंद्र कुशवाह पर भड़कें चिराग पासवान, कहा-इस पर प्रशासन नजरें जमाए रखें

उदित राज ने उठाया ईवीएम की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग पर सवाल

पुंछ : मेंढर इलाके में नियंत्रण रेखा के पास आईईडी विस्फोट, एक जवान शहीद

ओडिशा के कालाहांडी में भीषण सड़क दुर्घटना, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत