ममता बनर्जी को चोट लगने के मामले में EC की बड़ी कार्रवाई, सुरक्षा निदेशक निलंबित
ममता बनर्जी को चोट लगने के मामले में EC की बड़ी कार्रवाई, सुरक्षा निदेशक निलंबित
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी के चोटिल होने की घटना को लेकर चुनाव आयोग ने रविवार कड़े कदम उठाया है और उनके सुरक्षा निदेशक विवेक सहाय को पदमुक्त कर दिया है और तत्काल प्रभाव से निलंबित भी कर दिया है। वहीं पूर्व मेदिनीपुर जिले के जिला अधिकारी (DM) विभु गोयल को भी तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है और उनकी जगह स्मिता पांडे को नियुक्त किया गया है।

विभु गोयल का गैर-चुनावी ड्यूटी वाले पद पर ट्रांसफर किया गया है। निर्वाचन आयोग ने पूर्व मेदिनीपुर के एसपी प्रवीण प्रकाश को भी सस्पेंड कर दिया है और उनके स्‍थान पर 2009 बैच के आइपीएस अधिकारी सुनील कुमार यादव को नियुक्‍त किया गया है। बता दें कि पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में सीएम ममता बनर्जी के साथ हुई घटना पर निर्वाचन आयोग ने अपना फैसला सुना दिया है। अलग-अलग रिपोर्टों के आधार पर चुनाव आयोग ने फैसला लिया है कि ममता बनर्जी पर किसी भी तरह का कोई हमला नहीं हुआ है। इसके सबूत नहीं मिले हैं। ममता के पैर में जो चोट लगी वो सिर्फ एक हादसा था।

निर्वाचन आयोग को सीएम ममता बनर्जी पर 10 मार्च को नंदीग्राम में हुए कथित मामले को लेकर बंगाल सरकार की रिपोर्ट शुक्रवार को मिली थी। हालांकि आयोग ने इसे अधूरी बताते हुए मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय से और विस्तृत रिपोर्ट देने के लिए कहा था।

अमेरिका लुइसियाना के गवर्नर ने कोरोना से मरने के वालों को किया याद

केरल चुनाव: कांग्रेस ने काटा टिकट, तो महिला प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, सिर भी मुंडाया

बंगाल की जनता चाहती है 'TMC भगाओ, भाजपा लाओ और बांग्ला बचाओ' - स्मृति ईरानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -