सीएम योगी ने निकाला चुनाव आयोग के प्रतिबन्ध का तोड़, पहुंचे हनुमान मंदिर

सीएम योगी ने निकाला चुनाव आयोग के प्रतिबन्ध का तोड़, पहुंचे हनुमान मंदिर

लखनऊ: निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पर मंगलावर को 72 घंटे के प्रचार पर बैन लगा दिया है, जिसके बाद बुधवार (16 अप्रैल) को अल सुबह सीएम योगी लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर पहुंच गए, जहां उन्होंने पूजा-अर्चना कर भगवान का आशीर्वाद लिया। सीएम योगी आदित्यनाथ सुबह लगभग 9 बजे हनुमान सेतु मंदिर पहुंचे थे।

इस दौरान मंदिर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने हनुमान चालीसा का भी पाठ किया। निर्वाचन आयोग की ओर से सीएम योगी के भाषण देने पर बैन लगाया गया है और उनके इस बैन में मंदिर में जाना शामिल नहीं है। प्रचार नहीं कर पाने के कारण यह माना जा रहा है कि सीएम योगी ने यह तोड़ निकाला है। निर्वाचन आयोग ने सोमवार को बसपा अध्यक्ष मायावती पर 48 घंटे और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर 72 घंटों तक लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने पर प्रतिबन्ध लगा दिया है। सीएम योगी और मायावती पर कार्रवाई आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन करने के चलते की गई है।

आपको बता दें कि मायावती ने सहारनपुर की रैली में मुसलमानों से सपा-बसपा-रालोद महागठबंधन के समर्थन में वोट करने का आग्रह किया था। वहीं, मायावती के इस बयान के बाद सीएम योगी ने मेरठ में एक चुनावी रैली के दौरान 'अली और बजरंगबली'  को लेकर आपत्तिनजक बयान दिया था। सीएम योगी ने गाजियाबाद की रैली में भारतीय सेना को ‘मोदी की सेना’ कहा था। इस पर भी चुनाव आयोग से शिकायत की गई थी।

खबरें और भी:-

18 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान, आज थम जायेगा चुनाव प्रचार

प्रचार में हंगामे के बाद उर्मिला मातोंडकर को मिली सुरक्षा

प्रियंका ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, बोली- हक के लिए आवाज उठाएं तो पीटा जाता है